मुंबई / उद्धव बोले- इस महीने दो विजयदशमी, आज और 24 को; राउत बोले अगली बार होगा शिवसेना का सीएम



शिवसेना के दशहरा सम्मेलन को सम्बोधित करते उद्धव ठाकरे। शिवसेना के दशहरा सम्मेलन को सम्बोधित करते उद्धव ठाकरे।
X
शिवसेना के दशहरा सम्मेलन को सम्बोधित करते उद्धव ठाकरे।शिवसेना के दशहरा सम्मेलन को सम्बोधित करते उद्धव ठाकरे।

  • हम विधानसभा पर इस बार भगवा ध्वज जरूर फहराएंगे
  • संजय राउत बोले- हम दोस्ती और रिश्ते संभालते हैं

Dainik Bhaskar

Oct 08, 2019, 09:07 PM IST

मुंबई. विधानसभा चुनावों की प्रक्रिया के बीच शिवसेना का दशहरा सम्मेलन मंगलवार शाम को मुंबई के शिवाजी नगर पार्क में शुरू हुआ। इसमें उद्धव ठाकरे ने कहा कि इस महीने दो विजयदशमी हैं। एक आज और दूसरी 24 तारीख को। इसके बाद पूरा प्रदेश खुशी से दीपावली मनाएगा। हम विधानसभा पर इस बार भगवा ध्वज जरूर फहराएंगे। उन्होंने मोदी सरकार से राम मंदिर के लिए विशेष प्रयास करने को कहा। उद्धव ठाकरे ने भाजपा का नाम लिए बिना तंज कसा कि टाइगर को नाखूनों से गुदगुदी नहीं हो सकती।

 

उद्धव ठाकरे ने लोगों से विजयादशमी की शुभकामनाएं देते हुए कहा कि पिछले 53 वर्षों से हम इस परंपरा का पालन कर रहे हैं। शिवसेना एकमात्र ऐसा संगठन जो सामाजिक और राजनीति रूप से इस परंपरा को आगे बढ़ा रहा है। शिवसेना राममंदिर के लिए वचनबद्ध है। हम वोट के लिए राम मंदिर की मांग नहीं कर रहे, बल्कि यह हर हिन्दू की मांग है। प्राण जाए लेकिन वचन न जाए ऐसी शिवसेना की मंशा है। शिवसेना मेरी तलवार हैं, मैं इसे अन्याय के खिलाफ खड़ा करूंगा।

 

शिवसेना नेता संजय राउत ने कहा- अगले विजयादशमी को इस मंच पर शिवसेना का सीएम दिखेगा। हम दोस्ती और रिश्ते संभालते हैं। हम 124 सीट लड़ रहे पिछली बार 288 सीट लड़े थे। हमें उद्धव ठाकरे और बालासाहब ठाकरे को 100 तोपों की सलामी देनी है।

 

शिवसेना के दशहरा सम्मेलन की तैयारी पिछले कई दिनों से शिवाजी पार्क में चल रही थीं। देशभर से शिवसैनिक इस सम्मेलन में पहुंचे हैं। कार्यक्रम में सबसे पहले ‘शस्त्र पूजन’ किया गया।

 

DBApp

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना