पुणे / 71.78 करोड़ की बैंक धोखाधड़ी के मामले में एमएलसी अनिल भोसले समेत 3 गिरफ्तार

एमएलसी अनिल भोसले (बाएं) शिवाजीराव भोसले सहकारी बैंक (दाएं) के निदेशक भी हैं। एमएलसी अनिल भोसले (बाएं) शिवाजीराव भोसले सहकारी बैंक (दाएं) के निदेशक भी हैं।
X
एमएलसी अनिल भोसले (बाएं) शिवाजीराव भोसले सहकारी बैंक (दाएं) के निदेशक भी हैं।एमएलसी अनिल भोसले (बाएं) शिवाजीराव भोसले सहकारी बैंक (दाएं) के निदेशक भी हैं।

  • जनवरी की शुरुआत में पुणे पुलिस ने भोसले के खिलाफ केस दर्ज किया था 
  • पुलिस ने मामले में बैंक के सीईओ तन्हाजी पड़वल को भी गिरफ्तार किया है

दैनिक भास्कर

Feb 26, 2020, 10:47 AM IST

पुणे. राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के नेता और एमएलसी अनिल भोसले समेत 3 लोगों को 71.78 करोड़ रुपए की धोखाधड़ी के मामले में पुलिस ने मंगलवार देर रात गिरफ्तार किया है। पुलिस ने यह कार्रवाई शिवाजीराव भोसले सहकारी बैंक घोटाले में की है। 

भोसले इस बैंक के निदेशक भी हैं। उनके अलावा बैंक के सीईओ तन्हाजी पड़वल और बैंक के मुख्य लेखाकार शैलेष भोसले को भी पुलिस ने गिरफ्तार किया है। इस साल जनवरी की शुरुआत में पुणे पुलिस ने भोसले, उनकी पत्नी और निदेशक बोर्ड समेत करीब 15 अन्य लोगों के खिलाफ कथित जालसाजी, हेराफेरी और धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया था।

आरबीआई ने बैंक के बोर्ड को किया था सस्पेंड 
इन सभी पर आरोप है कि इन्होंने फर्जी कागजात पर रिश्तेदारों को लोन दिया था। घोटाले के बाद बाद आरबीआई ने बैंक के बोर्ड को सस्पेंड कर दिया था। अनिल भोसले राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी से विधान परिषद के सदस्य हैं। 3 साल पहले निगम चुनावों के दौरान उन्होंने राकांपा छोड़कर भाजपा जॉइन कर ली थी। लेकिन, यह दोस्ती ज्यादा दिन नहीं चली और वे फिर राकांपा में आ गए।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना