पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

दक्षिण मुंबई में तीन मंजिला इमारत गिरी, 17 लोगों को रेस्क्यू किया, कुछ के दबे होने की आशंका

एक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
  • पुलिस ने कहा- बिल्डिंग कमजोर थी, इसका एक हिस्सा भरभरा कर गिर गया
  • घटना दक्षिण मुंबई के फोर्ट इलाके में मंगलदास रोड की
Advertisement
Advertisement

मुंबई. मुंबई के फोर्ट इलाके में मंगलवार देर रात एक तीन मंजिला इमारत गिर गई। मलबे में दबे 17 लोगों को सही सलामत बाहर निकाला गया है। इसमें आधा दर्जन लोगों को चोटें आईं हैं। पुलिस का कहना है कि बिल्डिंग कमजोर थी। इसका एक हिस्सा भरभरा कर गिर गया। घटना रात करीब 10 बजे दक्षिण मुंबई के फोर्ट इलाके में मंगलदास रोड लोहार चॉल की है।
 
अभी भी मलबे में दो-तीन लोगों के दबे होने की आशंका है। मौके पर एनडीआरएफ, बीएमसी के कर्मचारी और दमकल विभाग की टीम राहत कार्य में जुटी हुई है। ये बिल्डिंग राज्य आवास एजेंसी म्हाडा के अधिकार क्षेत्र में आती है। घायलों को स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया है।
 
फायर ब्रिगेड के अधिकारियों का कहना है कि पहले तो उन्हें जानकारी मिली कि मलबे में तीन से चार ही लोग हो सकते हैं, लेकिन धीरे-धीरे आसपास के लोगों ने कहा कि ये संख्या ज्यादा हो सकती है। इसके बाद रेस्क्यू ऑपरेशन बेहद सावधानी से चलाया जा रहा है।
 

पिछले साल भी हुई थी ऐसी ही घटना
इसी साल जुलाई के महीने में भी मुंबई में डोंगरी इलाके में करीब 100 साल पुरानी चार मंजिला इमारत गिर गई थी। इस हादसे में एक दर्जन से ज्यादा लोग मारे गए थे। राज्य सरकार मुंबई की जर्जर इमारतों को चिन्हित कर रही है, और उनके मालिकों को नोटिस भेज कर उन्हें गिराने का काम कर रही है। 

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज आप अपनी रोजमर्रा की व्यस्त दिनचर्या में से कुछ समय सुकून और मौजमस्ती के लिए भी निकालेंगे। मित्रों व रिश्तेदारों के साथ समय व्यतीत होगा। घर की साज-सज्जा संबंधी कार्यों में भी समय व्यतीत हो...

और पढ़ें

Advertisement