• Home
  • Maharashtra
  • Mumbai
  • Train services stopped between Badlapur and Kalyan due to water logging following heavy rainfall.
--Advertisement--

महाराष्ट्र में वाटरफॉल घूमने गए 35 लोगों को बचाया, 5 लापता; गोवा-मुंबई में 5 दिन भारी बारिश का अलर्ट

रविवार और सोमवार को छत्तीसगढ़, मध्यप्रदेश, और कर्नाटक के समुद्र तटीय इलाकों में भारी बारिश के आसार हैं।

Danik Bhaskar | Jul 07, 2018, 10:12 PM IST
महाराष्ट्र के पालघर में सैलानियों को हेलिकॉप्टर से रेस्क्यू किया गया। महाराष्ट्र के पालघर में सैलानियों को हेलिकॉप्टर से रेस्क्यू किया गया।

- बीते 24 घंटे में ठाणे में 400 और नागपुर में 265 मिलीमीटर हुई

मुंबई. महाराष्ट्र के कई इलाकों में शुक्रवार से रुक-रुक कर हो रही बारिश दूसरे दिन भी जारी है। शनिवार को पालघर जिले में चिंचोटी वाटरफॉल घूमने गए 40 सैलानी अचानक जलस्तर बढ़ने से फंस गए। इसके बाद कोस्ट गार्ड के हेलिकॉप्टर और एनडीआरएफ की मदद से 35 लोगों को रेस्क्यू किया गया, अभी 5 लापता हैं। मौसम विभाग ने गोवा और मुंबई में पांच दिन भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। उधर, बिहार में भी पांच जिलों में बाढ़ के हालत हैं। गुजरात के तापी में भारी बारिश से सड़कों पर कई फीट पानी भर गया।

मुंबई में कल्याण से विट्ठलवाड़ी के बीच रेलवे ट्रैक बारिश के पानी में डूब गया। इसके बाद ठाणे के बदलापुर से कल्याण स्टेशन के बीच सुबह 10.30 बजे से दोपहर 12 बजे तक ट्रेनों की आवाजाही रोकनी पड़ी। रायगढ़ में शुक्रवार रात से भारी बारिश हो रही है। महाड के बजारपेठ में पानी भरने से रास्ते बंद हो गए। महाड से रायगढ़ किला जाने वाला रास्ता भी बंद है। स्कूलों की छुट्टी कर दी गई है। सावित्री नदी उफान पर है और गांधारी नदी के पुल तक पानी पहुंच गया है।

महाराष्ट्र में 24 घंटे में कहां कितनी बारिश?

जिले बारिश मिलीमीटर में
नागपुर 282
महाबलेश्वर 151
चंद्रपुर 75
ठाणे 54
मुंबई 6

दो दिन में यहां भारी बारिश की चेतावनी : मौसम विभाग ने कहा है कि महाराष्ट्र के अकोला, नागपुर, औरंगाबाद, चंद्रपुर, वर्धा, जालना और नांदेड़ में मध्यम से भारी बारिश हो सकती है। रविवार और सोमवार को छत्तीसगढ़, पश्चिमी और पूर्वी मध्य प्रदेश, गुजरात, तेलंगाना, केरल, सिक्किम, नगालैंड, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा, तटीय आंध्र प्रदेश, तटीय कर्नाटक, ओडिशा में भारी बारिश की संभावना है। फिलहाल मराठवाड़ा, छत्तीसगढ़ और इसके आसपास के इलाकों में चक्रवात की स्थिति बन रही है।

बिहार के कई जिलों में बाढ़ की स्थिति: नेपाल से आने वाली छोटी-बड़ी नदियों में उफान के चलते बिहार के पांच जिलों- मुजफ्फरपुर, पूर्णिया, सुपौल, अररिया और सीतामढ़ी जिले बाढ़ की चपेट में हैं। बागमती और बूढ़ी गंडक नदी का जलस्तर तेजी से बढ़ रहा है। बेनीबाद में बागमती नदी खतरे के निशान को पार कर गई है।

महाराष्ट्र के ठाणे में सड़क पर कई फीट पानी भर गया। महाराष्ट्र के ठाणे में सड़क पर कई फीट पानी भर गया।
मुंबई में बारिश के पानी में डूबा रेलवे ट्रैक। मुंबई में बारिश के पानी में डूबा रेलवे ट्रैक।
नेपाल में बारिश से बिहार की नदियों का जलस्तर बढ़ा। नेपाल में बारिश से बिहार की नदियों का जलस्तर बढ़ा।
बिहार की कई नदियां उफान पर हैं। बिहार की कई नदियां उफान पर हैं।