महाराष्ट्र / औरंगाबाद में काले हिरण के शिकार मामले में दो गिरफ्तार, मारने के बाद सेल्फी लेकर सोशल मीडिया में डाली थी



X

  • आरोपियों ने पहले हिरण को पकड़ा और फिर उसे मारकर खाना बनाने के दौरान सेल्फी ली
  • वीरगांव पुलिस स्टेशन में वाइल्ड लाइफ एक्ट के तहत केस दर्ज हुआ

Dainik Bhaskar

Jul 13, 2019, 11:51 AM IST

औरंगाबाद. गुरुवार शाम यहां से 70 किलोमीटर दूर वैजापुर तहसील में एक काले हिरण के शिकार करने के बाद सेल्फी लेने के आरोप में पुलिस ने पांच लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया है। शुक्रवार को दो लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। जबकि तीन अन्य की तलाश में दो टीमें बनाई गई हैं।

 

सोशल मीडिया में शेयर की सेल्फी

आरोपियों ने हिरण के साथ सेल्फी को सोशल मीडिया में शेयर किया। किसी ने पुलिस को इनकी फोटो भेज दी। मामले में गिरफ्तार गुलाब फुलारे और संजय त्रिभुवन को शुक्रवार को औरंगाबाद की विशेष अदालत के समक्ष पेश किया गया। जहां से अदालत ने उन्हें वन विभाग की हिरासत में तीन दिन के भेज दिया है।

 

विभिन्न धाराओं में केस हुआ दर्ज

आरोपियों पर औरंगाबाद ग्रामीण के वीरगांव पुलिस स्टेशन में वाइल्ड लाइफ एक्ट 1972 और 1927 की विभिन्न धाराओं में केस दर्ज हुआ है। सहायक निरीक्षक एच डी नागटाइल ने बताया कि पांच लोगों ने शराब पार्टी की योजना बनाई थी। डिनर के लिए एक काले हिरण का शिकार करने का फैसला किया। इन्होंने हनुमंतगांव में एक खेत से पहले हिरण को पकड़ा और फिर उसे मारकर खाने बनाने के दौरान उसके साथ सेल्फी ली। मामले में हिरण का मृत शरीर, शिकार के लिए इस्तेमाल किए गए हथियार, हिरण काटने के लिए इस्तेमाल किए जा रहे औजार भी जब्त किए गए हैं।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना