पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

10 रुपए की थाली योजना को आज उद्धव सरकार दे सकती है मंजूरी, 'वचननामा' में की थी घोषणा

8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
प्रतीकात्मक फोटो
  • भाजपा के साथ मिलकर विधानसभा चुनाव लड़ने वाली शिवसेना ने अपना अलग घोषणा पत्र जारी किया था
  • इसमें 10 रुपए से लेकर 100 रुपए तक का खाना मिलेगा

मुंबई. शिवसेना विधानसभा चुनाव के अपने घोषणा पत्र में शामिल 10 रुपए में भोजन का वादा निभाने जा रही है। शनिवार को होने वाली राज्य मंत्रिमंडल की बैठक में इस प्रस्ताव को मंजूरी मिलना तय माना जा रहा है। भाजपा के साथ मिलकर विधानसभा चुनाव लड़ने वाली शिवसेना ने अपना अलग घोषणा पत्र जारी किया था जिसमें कई लोकलुभावन वादे किए गए थे।


उस वक्त युवा सेना के प्रमुख आदित्य ठाकरे न ने कहा था कि गरीबों के लिए 10 रुपए में भोजन की थाली योजना' के अंतर्गत एक विशेष कैंटीन खोली जाएगी। इसमें 10 रुपए से लेकर 100 रुपए तक का खाना मिलेगा। अब राकांपा कांग्रेस के साथ मिलकर सरकार बनाने वाले मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे सरकार बनने के एक पखवाड़े बाद ही अपने इस इस वादे को पूरा करने जा रहे हैं। 

1995 में ऐसी ही एक योजना हुई थी फ्लॉप
गौरतलब है कि 1995 में शिवसेना भाजपा युती सरकार आने पर शिवसेना के नेतृत्व वाली सरकार ने 1 रुपए में झुणका भाकर योजना शुरू की थी। इसके लिए वसेना-भाजपा कार्यकर्ताओं को झुणका भाकर केंद्र खोलने के लिए जगह आवंटित की गई थी। हालांकि, बाद में इन केंद्रों पर झुणका-भाकर की बजाय चायनीज बिकने लगा था और यह योजना फ्लॉप हो गई थी।

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - धर्म-कर्म और आध्यामिकता के प्रति आपका विश्वास आपके अंदर शांति और सकारात्मक ऊर्जा का संचार कर रहा है। आप जीवन को सकारात्मक नजरिए से समझने की कोशिश कर रहे हैं। जो कि एक बेहतरीन उपलब्धि है। ने...

और पढ़ें