मुंबई / राजद्रोह के केस में गिरफ्तार उर्वशी चूड़ावाला को जमानत, शर्जील इमाम के समर्थन में नारेबाजी का आरोप

उर्वशी के खिलाफ आजाद मैदान पुलिस ने केस दर्ज किया था। उर्वशी के खिलाफ आजाद मैदान पुलिस ने केस दर्ज किया था।
X
उर्वशी के खिलाफ आजाद मैदान पुलिस ने केस दर्ज किया था।उर्वशी के खिलाफ आजाद मैदान पुलिस ने केस दर्ज किया था।

  • अदालत ने उर्वशी को स्थानीय पुलिस स्टेशन में हाजिर होने को निर्देश दिया, 20 हजार रुपए का बॉन्ड भी भरवाया
  • चूड़ावाला ने एक प्रदर्शन के दौरान देशद्रोह में गिरफ्तार किए गए जेएनयू छात्र शर्जील के समर्थन में नारेबाजी की थी

Dainik Bhaskar

Feb 12, 2020, 01:25 PM IST

मुंबई. राजद्रोह के केस में गिरफ्तार की गईं सामाजिक कार्यकर्ता उर्वशी चूड़ावाला को बॉम्बे हाईकोर्ट ने अंतरिम राहत देते हुए 20 हजार रुपए के बॉन्ड पर रिहा करने का आदेश दिया है। कोर्ट ने उर्वशी को 12 फरवरी को थाने में पेश होने का भी आदेश दिया। उर्वशी को शर्जील इमाम के समर्थन में नारेबाजी करने के आरोप में मुंबई पुलिस ने गिरफ्तार किया था। जेएयनू छात्र शर्जील इमाम को देशद्रोह के आरोप में दिल्ली पुलिस ने पिछले दिनों बिहार से गिरफ्तार किया था।

कोर्ट ने उर्वशी को 12 फरवरी को स्थानीय पुलिस स्टेशन में हाजिर होने के लिए भी कहा है। इसके अलावा कोर्ट जब भी उन्हें सुनवाई के लिए बुलाएगी, तब उन्हें वहां आना होगा।

मोबाइल फोन और सिमकार्ड जमा करने का आदेश
कोर्ट ने उर्वशी को अपना मोबाइल फोन और सिम कार्ड जमा कराने का आदेश भी दिया। उर्वशी से अदालत ने कहा कि वह किसी भी स्थिति में मुंबई और ठाणे छोड़कर नहीं जाएंगी। 24 फरवरी को मामले में अगली सुनवाई होगी।

आजाद मैदान में लगे थे भड़काऊ नारे
2 फरवरी को मुंबई के आजाद मैदान में 'मुंबई प्राइड सॉलिडैरिटी गैदरिंग 2020' का आयोजन किया गया था। इस दौरान वहां मौजूद कुछ लोगों ने शर्जील इमाम के समर्थन में नारे लगाए। घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था। इसमें वहां मौजूद लोग 'शरजील तेरे सपनों को, हम मंजिल तक पहुंचाएंगे' जैसे भड़काऊ नारे लगाते नजर आए।

इसके बाद आजाद मैदान पुलिस स्टेशन ने इनके खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली। उर्वशी चूड़ावाला समेत 51 लोगों के खिलाफ आईपीसी की अन्य धाराओं समेत देशद्रोह के तहत भी केस दर्ज किया गया था। उर्वशी की गिरफ्तारी के लिए कई जगहों पर छापेमारी भी की गई थी।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना