महाराष्ट्र / विपक्ष के नेता पद के लिए 20 मई को चुनाव, विखे पाटिल ने कुछ दिन पहले दिया था इस्तीफा

Dainik Bhaskar

May 18, 2019, 10:55 AM IST



Voting for leader of opposition in Maharashtra.
X
Voting for leader of opposition in Maharashtra.

  • मल्लिकार्जुन खडगे की मौजूदगी में मुंबई में पार्टी विधायकों की बैठक बुलाई गई है
  • कांग्रेस पार्टी का टिकट न मिलने पर विखे पाटील के बेटे सुजय पाटील अहमदनगर सीट से भाजपा उम्मीदवार बन गए थे

मुंबई. विधानसभा में विपक्ष के नेता राधाकृष्ण विखेपाटील के इस्तीफे के बाद अब कांग्रेस को सदन में विधायक दल नेता की तलाश है। आगामी 20 मई को पार्टी विधायकों की बैठक में विधायक दल के नेता का चुनाव किया जाएगा।

 

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अशोक चव्हाण ने शुक्रवार को बताया कि पार्टी प्रभारी मल्लिकार्जुन खडगे की मौजूदगी में मुंबई में पार्टी विधायकों की बैठक बुलाई गई है। गौरतलब है कि लोकसभा चुनाव में कांग्रेस पार्टी का टिकट न मिलने पर विखे पाटील के बेटे सुजय पाटील अहमदनगर सीट से भाजपा उम्मीदवार बन गए थे। उसके बाद विखे पाटील ने पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी को अपना इस्तीफा भेज दिया था।

 

तकनीकी रुप से विखे पाटील अभी भी विपक्ष के नेता हैं क्योंकि फिलहाल विधानसभा अध्यक्ष ने विखे पाटील का इस्तीफा स्वीकार नहीं किया है। विधानसभा में कांग्रेस के 42 और राकांपा के 41 विधायक थे। लेकिन हाल ही में राकांपा विधायक हनुमंत डोलस का निधन हो गया था जबकि कांग्रेस विधायक अब्दुल सत्तार के बागी रुख को देखते हुए पार्टी ने उन्हें निलंबित कर दिया है। आगामी 17 जून से शुरु होने विधानमंडल अधिवेशन में विपक्ष के नेता का चुनाव हो सकता है।  

COMMENT