--Advertisement--

आमिर खान की वाइफ ने खरीदी इस कैदी की पेंटिंग, पत्नी का किया था खौफनाफ मर्डर

दोनों करते थे एक दूसरे से प्यार, फिर आ गई थी दोनों के रिश्ते में दरार।

Dainik Bhaskar

Dec 22, 2017, 12:05 AM IST
अपनी पत्नी के साथ चिंतन। अपनी पत्नी के साथ चिंतन।

मुंबई. अपनी वाईफ के मर्डर के मामले में सजा काट रहे एक शख्स की पेंटिंग को 4.5 लाख रूपए में खरीदा गया है। बता दें कि उस आर्टिस्ट का नाम चिंतन उपाध्याय है। इस पेंटिंग को कोई और नहीं आमिर खान और उनकी वाइफ किरण राव ने खरीदा है। चिंतन ने जेल में एक हाथी की पेंटिंग बनाई थी, जिसके पतले और लंबे से पैर थे। 6 महीने पहले शुरू किया था काम...

- इस शख्स का नाम चिंतन उपाध्याय है। वो मुंबई के ठाणे जेल में बंद है। मुंबई जेल में चलाई जा रही मुहीम फ्रॉम बिहाइंड बार्स (सलाखों के पीछे की कला) के तहत कई कैदियों द्वारा पेंटिंग्स बनाई जा गई थीं।
- इन पेंटिंग्स को 2 और 3 दिसंबर को सिटी स्कूल में एग्जीविट किया गया था। चिंतन ने इस पेंटिंग का काम 6 महीने पहले शुरू किया था।

- गुजरात में हुए गोधरा कांड के विरोध में चिंतन ने वडोदरा की अल्कापुरी सर्जन आर्ट गैलेरी में न्यूड होकर गुजरात सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया था।

- इस प्रोगाम में चिंतन न्यूड होकर बैठ गए थे और वे हाथ में एक हल्दी का कटोरा रखे हुए थे। फिर लोगों से उन्हें हल्दी लगाने के लिए कहा गया था।
- इसके अलावा लड़की की न्यूड पेंटिग बनाने के कारण विवादों में आए थे और गाय को इन्सटॉलेशन आर्ट के माध्यम से दिखाने के कारण उन्हें जेल जाना पड़ा था।

- मीडिया रिपोर्टस के मुताबिक हेमा ने 2013 में अपने पति के खिलाफ उत्पीड़न की शिकायत की थी और साथ ही आरोप लगाया था कि चिंतन कमरे की दीवारों पर अश्लील स्केच बनाते थे।

इस कारण किया था पत्नी का मर्डर
- चिंतन को 22 दिसंबर 2015 को वाइफ के मर्डर के मामले में अरेस्ट किया गया था।
- मीडिया रिपोर्टस के मुताबिक आर्टिस्ट हेमा उपाध्याय और उनके वकील हरीश के मर्डर में चिंतन को अरेस्ट किया गया था।
- चिंतन अपनी वाइफ से तलाक लेना चाहते थे और इस कारण कोर्ट के मुकदमों से बचने के लिए उन्होंने अपनी पत्नी की गोदाम में ले जाकर हत्या कर दी थी।
- 22 दिसंबर 2015 को अरेस्ट होने के बाद मुंबई क्राइम ब्रांच ने उनसे पूछताछ की थी और फिर 14 दिन तक वे कांदिवली पुलिस की कस्टडी में भी रहे थे।
- जेल IG राजवर्धन सिन्हा के मुताबिक इस एक्जिबिशन से मिले फंड को कैदियों के वेलफेयर फंड में भेजा जाएगा।
- आगे कहा कि ऐसे आर्ट से कैदियों को एक दूसरी दुनिया को देखने का और इस माहौल से थोड़ा दूर रहने का मौका मिलता है।

आगे की स्लाइड्स में देखें, चिंतन और उनकी पेंटिंग के फोटोज...

इस पेंटिंग को खरीदा है अमृता राव ने। इस पेंटिंग को खरीदा है अमृता राव ने।
हेमा उपाध्याय हेमा उपाध्याय
रणदीप हुड्डा के साथ चिंतन। रणदीप हुड्डा के साथ चिंतन।
जैकी श्रॉफ के साथ चिंतन। जैकी श्रॉफ के साथ चिंतन।
गुजरात में हुए गोधरा कांड के विरोध में चिंतन ने वडोदरा की अल्कापुरी सर्जन आर्ट गैलेरी में न्यूड होकर गुजरात सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया था। गुजरात में हुए गोधरा कांड के विरोध में चिंतन ने वडोदरा की अल्कापुरी सर्जन आर्ट गैलेरी में न्यूड होकर गुजरात सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया था।
Aamir khan wife kiran rao buys chintan upadhyay painting
इस हालत में मिली थी पत्नी हेमा की लाश। इस हालत में मिली थी पत्नी हेमा की लाश।
विवादित इन्सटॉलेशन को ले जाते पुलिस कर्मा। विवादित इन्सटॉलेशन को ले जाते पुलिस कर्मा।
चिंतन को 22 दिसंबर 2015 को वाइफ के मर्डर के मामले में अरेस्ट किया गया था। चिंतन को 22 दिसंबर 2015 को वाइफ के मर्डर के मामले में अरेस्ट किया गया था।
आर्टिस्ट हेमा उपाध्याय और उनके वकील हरीश के मर्डर में चिंतन को अरेस्ट किया गया था। आर्टिस्ट हेमा उपाध्याय और उनके वकील हरीश के मर्डर में चिंतन को अरेस्ट किया गया था।
चिंतन अपनी वाइफ से तलाक लेना चाहते थे। चिंतन अपनी वाइफ से तलाक लेना चाहते थे।
चिंतन मुंबई की ठाणे जेल में बंद है। चिंतन मुंबई की ठाणे जेल में बंद है।
मुंबई जेल में चलाई जा रही मुहीम फ्रॉम बिहाइंड बार्स (सलाखों के पीछे की कला) के तहत कई कैदियों द्वारा पेंटिंग्स बनाई जा गई थीं। मुंबई जेल में चलाई जा रही मुहीम फ्रॉम बिहाइंड बार्स (सलाखों के पीछे की कला) के तहत कई कैदियों द्वारा पेंटिंग्स बनाई जा गई थीं।
इन पेंटिंग्स को 2 और 3 दिसंबर को सिटी स्कूल में एग्जीविट किया गया था। इन पेंटिंग्स को 2 और 3 दिसंबर को सिटी स्कूल में एग्जीविट किया गया था।
चिंतन ने पेंटिंग का काम 6 महीने पहले शुरू किया था। चिंतन ने पेंटिंग का काम 6 महीने पहले शुरू किया था।
X
अपनी पत्नी के साथ चिंतन।अपनी पत्नी के साथ चिंतन।
इस पेंटिंग को खरीदा है अमृता राव ने।इस पेंटिंग को खरीदा है अमृता राव ने।
हेमा उपाध्यायहेमा उपाध्याय
रणदीप हुड्डा के साथ चिंतन।रणदीप हुड्डा के साथ चिंतन।
जैकी श्रॉफ के साथ चिंतन।जैकी श्रॉफ के साथ चिंतन।
गुजरात में हुए गोधरा कांड के विरोध में चिंतन ने वडोदरा की अल्कापुरी सर्जन आर्ट गैलेरी में न्यूड होकर गुजरात सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया था।गुजरात में हुए गोधरा कांड के विरोध में चिंतन ने वडोदरा की अल्कापुरी सर्जन आर्ट गैलेरी में न्यूड होकर गुजरात सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया था।
Aamir khan wife kiran rao buys chintan upadhyay painting
इस हालत में मिली थी पत्नी हेमा की लाश।इस हालत में मिली थी पत्नी हेमा की लाश।
विवादित इन्सटॉलेशन को ले जाते पुलिस कर्मा।विवादित इन्सटॉलेशन को ले जाते पुलिस कर्मा।
चिंतन को 22 दिसंबर 2015 को वाइफ के मर्डर के मामले में अरेस्ट किया गया था।चिंतन को 22 दिसंबर 2015 को वाइफ के मर्डर के मामले में अरेस्ट किया गया था।
आर्टिस्ट हेमा उपाध्याय और उनके वकील हरीश के मर्डर में चिंतन को अरेस्ट किया गया था।आर्टिस्ट हेमा उपाध्याय और उनके वकील हरीश के मर्डर में चिंतन को अरेस्ट किया गया था।
चिंतन अपनी वाइफ से तलाक लेना चाहते थे।चिंतन अपनी वाइफ से तलाक लेना चाहते थे।
चिंतन मुंबई की ठाणे जेल में बंद है।चिंतन मुंबई की ठाणे जेल में बंद है।
मुंबई जेल में चलाई जा रही मुहीम फ्रॉम बिहाइंड बार्स (सलाखों के पीछे की कला) के तहत कई कैदियों द्वारा पेंटिंग्स बनाई जा गई थीं।मुंबई जेल में चलाई जा रही मुहीम फ्रॉम बिहाइंड बार्स (सलाखों के पीछे की कला) के तहत कई कैदियों द्वारा पेंटिंग्स बनाई जा गई थीं।
इन पेंटिंग्स को 2 और 3 दिसंबर को सिटी स्कूल में एग्जीविट किया गया था।इन पेंटिंग्स को 2 और 3 दिसंबर को सिटी स्कूल में एग्जीविट किया गया था।
चिंतन ने पेंटिंग का काम 6 महीने पहले शुरू किया था।चिंतन ने पेंटिंग का काम 6 महीने पहले शुरू किया था।
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..