Hindi News »Maharashtra »Nagpur» Air India Flight Emergaency Landing At Nagpur Airport Due To Bird Hit

एअर इंडिया की फ्लाइट से पक्षी टकराया, 2 सांसद समेत 163 पैसेंजर्स थे सवार

पक्षी के टकराने के बाद पायलट ने सूझबूझ दिखाई और प्लेन को सुरक्षित नागपुर एयरपोर्ट पर उतार दिया।

Bhaskar News | Last Modified - Feb 23, 2018, 04:06 AM IST

एअर इंडिया की फ्लाइट से पक्षी टकराया, 2 सांसद समेत 163 पैसेंजर्स थे सवार

नागपुर.डॉ. बाबासाहब अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर गुरुवार को बड़ा हादसा टल गया। रायपुर से नागपुर होते हुए दिल्ली जाने वाला प्लेन एक पक्षी से टकरा गया। इस हादसे में सभी यात्री बाल-बाल बच गए। हादसा तब हुआ जब फ्लाइट नागपुर में उतर रही थी। इस फ्लाइट में दुर्ग और कालाहांडी के लोकसभा सांसद ताम्रध्वज साहू और अर्का केसरी देव सहित 163 पैसेंजर और क्रू मेंबर सवार थे।

पूरी जानकारी क्रम से

- गुरुवार को एअर इंडिया की फ्लाइट एआई-469 ने दिल्ली से सुबह 6:55 बजे उड़ान भरी। फ्लाइट 8:15 बजे रायपुर पहुंची। यहां से दिल्ली और नागपुर के करीब 150 यात्रियों को लेकर प्लेन 8:45 बजे उड़ा। नागपुर के पास पहुंचते ही 9:25 के आस-पास पक्षी से टकराया।
- प्लेन के विंग फ्लाई में पक्षी के टकराने के बाद पायलट ने सूझबूझ दिखाई और प्लेन को सुरक्षित नागपुर एयरपोर्ट पर उतार दिया।
- इस प्लेन से रायपुर से दिल्ली और नागपुर से दिल्ली जाने वाले करीब 163 यात्रियों को नागपुर एयरपोर्ट के एयर लॉउंज में बैठाया गया।
- जल्दी वैकल्पिक इंतजाम न हो पाने के कारण तकरीबन सवा 6 घंटे इस प्लेन के यात्रियों को परेशान होना पड़ा। भाग-दौड़ मची रही।
- इस दौरान यात्रियों को भोजन के बजाय नाश्ता देने से यात्रियों और एयरलाइंस के कर्मचारियों के साथ विवाद भी हुआ।
- दोपहर तक जब प्लेन नहीं सुधरा तो एयरलाइंस ने दोपहर 2.55 बजे दिल्ली से खाली प्लेन नागपुर मंगवाया और इसके बाद सभी यात्रियों को शाम 4.50 बजे दिल्ली पहुंचाया गया।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Nagpur News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: ear India ki flaait se pksi tkaraayaa, 2 sansad smet 163 paisenjrs the svaar
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From Nagpur

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×