--Advertisement--

एअर इंडिया की फ्लाइट से पक्षी टकराया, 2 सांसद समेत 163 पैसेंजर्स थे सवार

पक्षी के टकराने के बाद पायलट ने सूझबूझ दिखाई और प्लेन को सुरक्षित नागपुर एयरपोर्ट पर उतार दिया।

Dainik Bhaskar

Feb 23, 2018, 04:06 AM IST
हादसा तब हुआ जब फ्लाइट नागपुर हादसा तब हुआ जब फ्लाइट नागपुर

नागपुर. डॉ. बाबासाहब अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर गुरुवार को बड़ा हादसा टल गया। रायपुर से नागपुर होते हुए दिल्ली जाने वाला प्लेन एक पक्षी से टकरा गया। इस हादसे में सभी यात्री बाल-बाल बच गए। हादसा तब हुआ जब फ्लाइट नागपुर में उतर रही थी। इस फ्लाइट में दुर्ग और कालाहांडी के लोकसभा सांसद ताम्रध्वज साहू और अर्का केसरी देव सहित 163 पैसेंजर और क्रू मेंबर सवार थे।

पूरी जानकारी क्रम से

- गुरुवार को एअर इंडिया की फ्लाइट एआई-469 ने दिल्ली से सुबह 6:55 बजे उड़ान भरी। फ्लाइट 8:15 बजे रायपुर पहुंची। यहां से दिल्ली और नागपुर के करीब 150 यात्रियों को लेकर प्लेन 8:45 बजे उड़ा। नागपुर के पास पहुंचते ही 9:25 के आस-पास पक्षी से टकराया।
- प्लेन के विंग फ्लाई में पक्षी के टकराने के बाद पायलट ने सूझबूझ दिखाई और प्लेन को सुरक्षित नागपुर एयरपोर्ट पर उतार दिया।
- इस प्लेन से रायपुर से दिल्ली और नागपुर से दिल्ली जाने वाले करीब 163 यात्रियों को नागपुर एयरपोर्ट के एयर लॉउंज में बैठाया गया।
- जल्दी वैकल्पिक इंतजाम न हो पाने के कारण तकरीबन सवा 6 घंटे इस प्लेन के यात्रियों को परेशान होना पड़ा। भाग-दौड़ मची रही।
- इस दौरान यात्रियों को भोजन के बजाय नाश्ता देने से यात्रियों और एयरलाइंस के कर्मचारियों के साथ विवाद भी हुआ।
- दोपहर तक जब प्लेन नहीं सुधरा तो एयरलाइंस ने दोपहर 2.55 बजे दिल्ली से खाली प्लेन नागपुर मंगवाया और इसके बाद सभी यात्रियों को शाम 4.50 बजे दिल्ली पहुंचाया गया।

X
हादसा तब हुआ जब फ्लाइट नागपुर हादसा तब हुआ जब फ्लाइट नागपुर
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..