Hindi News »Maharashtra »Nagpur» Bhima Of Koregaons Flame Reached Nagpur

भीमा कोरेगांव की आंच नागपुर तक पहुंची, आज महाराष्ट्र बंद का आह्वान

पुणे स्थित भीमा कोरेगांव की घटना की आंच मंगलवार को नागपुर भी पहुंच गई। सैकड़ों आंबेडकरी कार्यकर्ता सड़क पर उतर आए।

Bhaskar News | Last Modified - Jan 03, 2018, 08:52 AM IST

  • भीमा कोरेगांव की आंच नागपुर तक पहुंची, आज महाराष्ट्र बंद का आह्वान

    नागपुर.पुणे स्थित भीमा कोरेगांव की घटना की आंच मंगलवार को नागपुर भी पहुंच गई। सैकड़ों आंबेडकरी कार्यकर्ता सड़क पर उतर आए। संविधान चौक पर चक्का जाम आंदोलन किया गया। लगभग तीन घंटे तक संविधान चौक के सारे रास्ते बंद किए गए। इंदोरा चौक पर सीएम का पुतला फूंका गया। हालात को देखते हुए क्विक रिस्पॉन्स टीम (क्यूआरटी) समेत बड़े पैमाने पर पुलिस जवानों को तैनात किया गया। पूर्व सांसद प्रकाश आंबेडकर ने बुधवार 3 जनवरी को महाराष्ट्र बंद का आह्वान किया है। विधायक प्रा. जोगेंद्र कवाडे सहित विविध संगठनों ने बंद को सफल बनाने का आह्वान किया है। यह है मामला..


    - पुणे स्थित भीमा कोरेगांव के युद्ध को रविवार को 200 वर्ष पूरे हुए। यहां शूरवीरों की याद में बनाए गए विजयस्तंभ को अभिवादन करने लाखों लोग पहुंचे थे। इस दौरान कुछ असामाजिक तत्वों द्वारा भीड़ पर पथराव और गाड़ियों में तोड़-फोड़ कर आगजनी की गई। अनेक लोगों के घायल होने और एक की मृत्यु की खबर है। घटना में पुलिस के मूक प्रदर्शक बनने का आरोप है।

    हिंसा के विरोध में ऑटो बंद
    - विदर्भ ऑटो रिक्शा चालक फेडरेशन व टाइगर ऑटो रिक्शा संगठन की ओर से भी बंद का आह्वान किया गया है। इस वजह से बैनर के अंर्तगत आने वाले सभी ऑटो रिक्शा बुधवार को हड़ताल पर रहेंगे। इसके चलते स्कूल व आम यातायात की सुविधा प्रभावित होगी। फेडरेशन के अध्यक्ष विलास भालेकर ने सभी नागरिकों से हड़ताल में सहयोग देने की अपील की।

    उत्तर नागपुर और कामठी में बसों पर पथराव

    - पुणे में "भीमा-कोरेगांव' की घटना को लेकर उत्तर नागपुर और कामठी क्षेत्र में बसों पर पथराव िकया गया। उत्तर नागपुर के यशोधरा नगर थानांतर्गत रानी दुर्गावती क्षेत्र में भी पथराव िकया। रात करीब 8.30 बजे उत्तर नागपुर के कमाल चौक से आवले बाबू चौक के बीच दो स्टार बसों पर पथराव कर उसके कांच फोड़े गए। इसी तरह कामठी क्षेत्र में दो बसों पर पथराव िकया गया। बसों पर पथराव िकए जाने से बस चालकों ने जगह पर ही बस रोक दी। बसों में सवार सभी यात्रियों अपनी जान बचाने के िलए बस छोड़कर भाग खड़े हुए। बस के चालकों ने इस बारे में पुलिस को सूचना दी। पांचपावली और कामठी थाने की पुलिस घटनास्थल पर पहुंची। कामठी रोड पर पीली नदी में भी सड़क पर टायर जलाकर रास्ता रोकने का प्रयास िकया गया।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Nagpur

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×