Hindi News »Maharashtra »Nagpur» Mla Abu Azmi Press Conference In Pollution

MLA आजमी बोले- जितनी शादियों में नहीं जाता, उतनी बार कब्रिस्तान में जाता हूं

गाेवंडी को दिल्ली बनाने की अपील करते हुए एसएमएस कंपनी का लाइसेंस रद्द करने की उन्होंने मांग की।

Bhaskar News | Last Modified - Dec 22, 2017, 10:17 AM IST

नागपुर.सपा विधायक अबू असिम आजमी ने गोवंडी में प्रदूषण की भयावह स्थिति को बयान करते हुए कहा कि प्रदूषण से लोग मर रहे हैं। मैं जितनी शादियों में नहीं जाता, उतनी बार श्मशान व कब्रस्तान में जाता हूं। गाेवंडी को दिल्ली बनाने की अपील करते हुए एसएमएस कंपनी का लाइसेंस रद्द करने की उन्होंने मांग की।

प्रदूषण इतना ज्यादा बढ़ गया है कि ढाई लाख लोग बीमार हो गए हैं

आजमी ने विधान भवन परिसर में पत्रकारों से चर्चा के दौरान कहा कि वे जिस इलाका से चुनकर आते हैं, वहां डंपिंग यार्ड (कचरा घर) है। इस कारण लोग बदबू व प्रदूषण से परेशान हैं। यह समस्या दूर होने के पहले ही एक आैर समस्या खड़ी हो गई है। एसएमएस कंपनी क्लीनिक व अस्पतालों का डिस्पोजल जमा करके गोवंडी में जलाती है। अस्पताल जो मानवी अंग काटकर बाहर कर देता है, इन अंगों को भी या तो फेंक दिया जाता है या जला दिया जाता है। प्रदूषण इतना ज्यादा बढ़ गया है कि ढाई लाख लोग बीमार हो गए हैं। दो फायर मैन की मृत्यु हो गई है। प्रशासन को कई बार निवेदन दिया, लेकिन एमएसएस कंपनी पर कोई कार्रवाई नहीं हुई।

इलाके में हर दिन लोग मर रहे हैं

उन्होंने आरोप लगाया कि एसएमएस कंपनी का लाइसेंस रिन्यूअल नहीं हुआ है। एक एनजीआे के सर्वे में खुलासा हुआ कि यहां रहनेवालाें की आयु सीमा कम हो गई है।

उन्होंने कहा कि उनके इलाके में हर दिन लोग मर रहे हैं। जितनी शादियों में नहीं जाते उतनी श्मशान व कब्रस्तान में जाना पड़ रहा है। गोवंडी को दिल्ली बनने से रोकने की गुहार लगाई। पर्यावरण मंत्री राम कदम को निवेदन देकर कचरा घर हटाने व एसएमएस कंपनी पर कार्रवाई करने की मांग की गई है।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Nagpur News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: MLA aajmi bole- jitni shaadiyon mein nahi jaataa, utni baar kbristaan mein jaataa hun
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From Nagpur

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×