--Advertisement--

MLA आजमी बोले- जितनी शादियों में नहीं जाता, उतनी बार कब्रिस्तान में जाता हूं

गाेवंडी को दिल्ली बनाने की अपील करते हुए एसएमएस कंपनी का लाइसेंस रद्द करने की उन्होंने मांग की।

Danik Bhaskar | Dec 22, 2017, 10:17 AM IST

नागपुर. सपा विधायक अबू असिम आजमी ने गोवंडी में प्रदूषण की भयावह स्थिति को बयान करते हुए कहा कि प्रदूषण से लोग मर रहे हैं। मैं जितनी शादियों में नहीं जाता, उतनी बार श्मशान व कब्रस्तान में जाता हूं। गाेवंडी को दिल्ली बनाने की अपील करते हुए एसएमएस कंपनी का लाइसेंस रद्द करने की उन्होंने मांग की।

प्रदूषण इतना ज्यादा बढ़ गया है कि ढाई लाख लोग बीमार हो गए हैं

आजमी ने विधान भवन परिसर में पत्रकारों से चर्चा के दौरान कहा कि वे जिस इलाका से चुनकर आते हैं, वहां डंपिंग यार्ड (कचरा घर) है। इस कारण लोग बदबू व प्रदूषण से परेशान हैं। यह समस्या दूर होने के पहले ही एक आैर समस्या खड़ी हो गई है। एसएमएस कंपनी क्लीनिक व अस्पतालों का डिस्पोजल जमा करके गोवंडी में जलाती है। अस्पताल जो मानवी अंग काटकर बाहर कर देता है, इन अंगों को भी या तो फेंक दिया जाता है या जला दिया जाता है। प्रदूषण इतना ज्यादा बढ़ गया है कि ढाई लाख लोग बीमार हो गए हैं। दो फायर मैन की मृत्यु हो गई है। प्रशासन को कई बार निवेदन दिया, लेकिन एमएसएस कंपनी पर कोई कार्रवाई नहीं हुई।

इलाके में हर दिन लोग मर रहे हैं

उन्होंने आरोप लगाया कि एसएमएस कंपनी का लाइसेंस रिन्यूअल नहीं हुआ है। एक एनजीआे के सर्वे में खुलासा हुआ कि यहां रहनेवालाें की आयु सीमा कम हो गई है।

उन्होंने कहा कि उनके इलाके में हर दिन लोग मर रहे हैं। जितनी शादियों में नहीं जाते उतनी श्मशान व कब्रस्तान में जाना पड़ रहा है। गोवंडी को दिल्ली बनने से रोकने की गुहार लगाई। पर्यावरण मंत्री राम कदम को निवेदन देकर कचरा घर हटाने व एसएमएस कंपनी पर कार्रवाई करने की मांग की गई है।