नागपुर

--Advertisement--

रेड लाइट एरिया से छुड़ाई गईं लड़कियां, महिला दलाल मुहैया कराती थी कमरे

कमरे में बिस्तर के नीचे अंडरग्राउंड कमरे में उन्हें छुपा दिया जाता था।

Dainik Bhaskar

Jan 12, 2018, 07:07 AM IST
police raid red light area ganga jamuna

नागपुर. क्राइम ब्रांच के सामाजिक सुरक्षा दस्ते ने गुरुवार को शहर की गंगा-जमुना बस्ती के जिस्मफरोशी अड्डे पर छापा मारकर महिला दलाल आशा केसिया के अड्डे से 7 प्रॉस्टीट्यूट्स और 5 ग्राहकों को गिरफ्तार किया। साल की यह पहली कार्रवाई है। पकड़ी गईं प्रॉस्टीट्यूट्स को महिला सुधारगृह भेज दिया गया है। पुलिस ने इस केस में लकड़गंज थाने में आरोपियों पर धारा 370, 34 व सह धारा 3,4,5,7 के तहत मामला दर्ज किया है।

महिला किराए पर कमरा देकर युवतियों से कराती है ये काम

- मामले में आशा केसिया की पुलिस को तलाश है। वह लकडगंज पुलिस की वांछित आरोपी है। कहा जाता है कि उसकी लकड़गंज पुलिस चौकी के कुछ कर्मचारियों से अच्छी सांठ-गांठ होने से वह अक्सर कार्रवाई के दौरान बच निकलती है। पुलिस सूत्रों के मुताबिक, सामाजिक सुरक्षा दस्ते को गुप्त सूचना मिली कि गंगा जमुना बस्ती की महिला आशा केसिया किराए पर कमरा देकर महिलाओं और युवतियों से जिस्मफरोशी कराती है।

- सामाजिक सुरक्षा दस्ते के निरीक्षक विक्रम गौड ने सहयोगियों के साथ आशा केसिया के जिस्मफरोशी अड्डे पर छापा मारा। इस अड्डे से कुछ युवतियों-महिलाओं सहित 7 प्रॉस्टीट्यूट्स को मुक्त कराया गया।

कई महिला दलालों के पास 20 से ज्यादा प्रॉस्टीट्यूट्स

- गंगा-जमुना बस्ती में कई महिला दलाल जिस्मफरोशी अड्डे चला रही हैं। सूत्रों के मुता इनमें कई महिला दलालों के पास 20 से ज्यादा प्रॉस्टीट्यूट्स हैं। इस जगह पर जब भी पुलिस छापामार कार्रवाई करती है, तब जिस्मफरोशी के अंदर ही बने तलघरों में कम उम्र की लडकियों को छुपा दिया जाता है।

- पिछले वर्ष की गई कार्रवाई में इस बात का खुलासा भी हुआ था। इन प्रॉस्टीट्यूट्स से जिस कमरे में जिस्मफरोशी कराया जाता था, उसी जगह पर बिस्तर के नीचे भूमिगत कमरे में उन्हें छुपा दिया जाता था, पुलिस इन तक पहुंच नहीं पाती थी, लेकिन उपायुक्त अभिनाश कुमार ने उनके इस गुप्त कमरे का भी पर्दाफाश किया था।

- इस बस्ती में उनकी कार्रवाई के बाद वीरानी छा गई थी। कई महिला दलाल अपने मकान बेचकर चली गईं। एक बार फिर गंगा जमुना बस्ती में जिस्मफरोशी का कारोबार गुलजार होने लगा है।

X
police raid red light area ganga jamuna
Click to listen..