--Advertisement--

कांग्रेस छोड़ चुके नारायण राणे बीजेपी की ओर से जाएंगे राज्यसभा

Dainik Bhaskar

Mar 10, 2018, 07:15 PM IST

राणे ने पिछले ही हफ्ते मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़नवीस के साथ भाजपा अध्यक्ष अमित शाह से मुलाकात की थी।

नारायण राणे ने कुछ समय पहले कांग्रेस छोड़ी थी। कई महीनों से राणे के बीजेपी में शामिल होने की अटकलें लगाई जा रही थी। नारायण राणे ने कुछ समय पहले कांग्रेस छोड़ी थी। कई महीनों से राणे के बीजेपी में शामिल होने की अटकलें लगाई जा रही थी।

मुंबई. महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री नारायण राणे प्रदेश में राज्यसभा चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी के कोटे से सोमवार को अपना नामांकन भरेंगे। पहले शिवसेना और फिर कांग्रेस छोड़कर अपनी पार्टी महाराष्ट्र स्वाभिमान पक्ष बनाकर एनडीए से गठबंधन कर चुके राणे के करीबी सूत्रों ने शनिवार को बताया कि उन्होंने राज्यसभा में नामांकन का भाजपा का प्रस्ताव स्वीकार कर लिया है। हालांकि, इस संबंध में राणे ने अभी तक कोई बयान नहीं दिया है। 6 महीने से चल रही थी बातचीत ...

- राणे को एनडीए में लाने के लिए पहले से तैयारी चल रही है। सूत्रों के मुताबिक मुख्यमंत्री परिषद की बैठक के बाद नारायण राणे और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह के बीच बैठक हुई थी। इस बैठक में महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस भी मौजूद थे।
- राणे और बीजेपी में लगभग छह महीने से बातचीत चल रही थी, लेकिन हर बार यह मामला टलता रहा।
- राणे ने तभी बताया था कि भाजपा ने उन्हें राज्यसभा की सीट की पेशकश की है। भाजपा की राज्यसभा में तीन उम्मीदवार निर्वाचित होने हैं। चूंकि 288 सदस्यीय महाराष्ट्र विधानसभा में उसके 122 विधायक हैं।

प्रकाश जावड़ेकर ने भरा पर्चा
- केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री और भाजपा नेता प्रकाश जावड़ेकर ने शुक्रवार को ही अपना पर्चा भर दिया था। भाजपा को अपने तीसरे प्रत्याशी के नाम की घोषणा करना अभी बाकी है। सूत्रों ने बताया कि भाजपा नेतृत्व ने राणे को फड़नवीस सरकार के विस्तार या फेरबदल के समय मंत्रिमंडल में शामिल करने का आश्वासन दिया है।


महाराष्ट्र में 6 राज्यसभा सीटों पर 23 मार्च को होंगे चुनाव
- 23 मार्च को राज्यसभा में होने वाले मतदान के लिए नामांकन की आखिरी तारीख 12 मार्च है। राज्यसभा की कुल 58 सीटों के लिए चुनाव होने हैं जिसमें छह सीटें महाराष्ट्र की हैं।

नारायण राणे को बीजेपी में ही विरोध किया जा रहा था। नारायण राणे को बीजेपी में ही विरोध किया जा रहा था।
X
नारायण राणे ने कुछ समय पहले कांग्रेस छोड़ी थी। कई महीनों से राणे के बीजेपी में शामिल होने की अटकलें लगाई जा रही थी।नारायण राणे ने कुछ समय पहले कांग्रेस छोड़ी थी। कई महीनों से राणे के बीजेपी में शामिल होने की अटकलें लगाई जा रही थी।
नारायण राणे को बीजेपी में ही विरोध किया जा रहा था।नारायण राणे को बीजेपी में ही विरोध किया जा रहा था।
Astrology

Recommended

Click to listen..