--Advertisement--

ऐसे ट्रेन के नीचे आया युवक, आगे जो हुआ उसपर किसी को नहीं हो रहा यकीन

एक युवक रेलवे ट्रैक क्रॉस कर प्लेटफार्म पर चढ़ने के चक्कर में लोकल ट्रेन के नीचे आ गया।

Danik Bhaskar | Nov 29, 2017, 12:29 PM IST
ट्रैक क्रॉस करने के दौरान ट्रेन के नीचे आया युवक। ट्रैक क्रॉस करने के दौरान ट्रेन के नीचे आया युवक।

मुंबई. रेलवे ट्रैक क्रॉस करने के दौरान होने वाली मौतों के बढ़ते आंकड़ों के बावजूद लोग जान जोखिम में डालने से बाज नहीं आ रहे हैं। ताजा मामला सामने आया है मुंबई के मस्जिद स्टेशन पर। यहां एक युवक रेलवे ट्रैक क्रॉस कर प्लेटफार्म पर चढ़ने के चक्कर में लोकल ट्रेन के नीचे आ गया। कहा जाता है कि जिसपर ऊपर वाले का हाथ होता है उसका कुछ भी नहीं बिगड़ता। ऐसा ही कुछ इस युवक के साथ हुआ। ट्रेन के साथ कुछ दूर तक घसीटने के बावजूद उसकी जान बच गई। ऐसे ट्रेन के नीचे आया यह युवक...

- मस्जिद स्टेशन जीआरपी द्वारा मिली जानकारी के मुताबिक, मंगलवार सुबह 10 बजे 24 वर्षीय मोहम्मद मुस्तफा शेख मस्जिद स्टेशन पर एक लोकल ट्रेन से गलत साइड से उतरा और रेलवे ट्रैक क्रॉस कर प्लेटफार्म पर चढ़ने की कोशिश करने लगा।
- इसी दौरान एक लोकल ट्रेन ट्रैक पर आ गई। इससे पहले की शेख प्लेटफार्म पर चढ़ पाता वह ट्रेन के नीचे आ गया। ट्रेन उसे कुछ दूर तक घसीट कर ले गई।
- गनीमत यह थी कि ट्रैक क्रॉस करते हुए शेख को मोटरमैन ने देख लिया था और उसने इमरजेंसी ब्रेक लगाकर ट्रेन रोक दी। इसके बाद उसने उतर कर कुछ और लोगों की सहायता से शेख को ट्रेन के नीचे से निकाला।
- ट्रेन के नीचे आने के बावजूद शेख की जान बच गई। हालांकि, उसके हाथ और बॉडी के कई हिस्सों में गंभीर चोट ज़रुर लगी है। फिलहाल उसका इलाज सेंट जॉर्ज हॉस्पिटल में जारी है।

युवक ने रेलवे से मांगी माफी
- मोहम्मद मुस्तफा शेख एक टेम्पो ड्राइवर है। वह बिना टिकट के सीएसटी जाने वाले लोकल ट्रेन से यात्रा कर रहा था। इसी दौरान टिकट चेकर आ गया और वह घबराकर ट्रेन से कूद दूसरे प्लेटफार्म पर चढ़ने के चक्कर में हादसे का शिकार हो गया।
- इस हादसे के बाद शेख को अपनी गलती का एहसास हुआ और उसने जीआरपी से माफी मांगी है। उसने माफी मांगते हुए कहा, "मैं अपील करता हूं कि किसी तरह की परेशानी क्यों न हो आप कभी भी रेलवे ट्रैक क्रॉस करने की कोशिश न करें। इस बार मैंने मौत को धोखा दे दिया लेकिन शायद अगली बार ऐसा न हो।"
- शेख की मां एक हार्ट पेशेंट हैं। बेटे की लाइफ बचने पर उन्होंने ऊपर वाले और रेलवे का शुक्रिया अदा किया है। उन्होंने कहा,"मैं रेलवे का शुक्रिया अदा करती हूं कि एक्सीडेंट के बाद सही समय पर मेरे बेटे को हॉस्पिटल पहुंचाया गया और उसकी जान बचाई जा सकी।"
- बता दें कि ट्रेन के नीचे से निकालने के बाद आरपीएफ कांस्टेबल नितिन अवसरमाल और सब इंस्पेक्टर एसके यादव ने शेख को फौरन हॉस्पिटल पहुंचाया।

आगे की स्लाइड्स में देखिए हादसे की कुछ और फोटोज ...

ट्रेन के नीचे आने के बावजूद बच गई युवक की जान। ट्रेन के नीचे आने के बावजूद बच गई युवक की जान।
बिना टिकट के यात्रा कर रहा था युवक। बिना टिकट के यात्रा कर रहा था युवक।
मोटरमैन की सतर्कता से बची युवक की जान। मोटरमैन की सतर्कता से बची युवक की जान।
देखने वालों को अपनी आंख पर नहीं हो रहा यकीन। देखने वालों को अपनी आंख पर नहीं हो रहा यकीन।
लोगों ने युवक को ट्रेन के नीचे से निकाला। लोगों ने युवक को ट्रेन के नीचे से निकाला।
युवक को हाथ में गंभीर चोट आई है। युवक को हाथ में गंभीर चोट आई है।
सही समय पर हॉस्पिटल पहुंचाने से बची युवक की जान। सही समय पर हॉस्पिटल पहुंचाने से बची युवक की जान।