--Advertisement--

एटीएम मशीन में लगी भीषण आग, धू-धू कर जले लाखों की करेंसी

इस आग की चपेट में आई एटीएम मशीन पूरी तरह से जलकर खाक हो गई है।

Danik Bhaskar | Nov 25, 2017, 11:23 AM IST

पुणे. शहर के सहकारनगर इलाके में स्थित जनता सहकारी बैंक के एटीएम में शनिवार सुबह आग लग गई। इस आग की चपेट में आई एटीएम मशीन पूरी तरह से जलकर खाक हो गई है। आग लगने की इस घटना में एटीएम मशीन में रखे लाखों रुपए जलकर खाक हो गए हैं। क्या है पूरा मामला?

- जानकारी के मुताबिक, सुबह 8 बजे लोगों ने एटीएम रूप के अंदर से आग की लपटों को निकलते हुए देखा। इसके बाद फायर ब्रिगेड और पुलिस को इसकी जानकारी दी।
- जब तक आग बुझाने वाली टीम मौके पर पहुंचती आग ने पूरी तरह से एटीएम को अपनी चपेट में ले लिया था। एटीएम से निकलती हुई लपटों को दूर से देखा जा सकता था।
- फायर ब्रिगेड की टीम जानकारी मिलने के तकरीबन आधे घंटे बाद मौके पर पहुंची, लेकिन तब तक एटीएम रूम और मशीन जलकर खाक हो चुकी थी।
- इस अग्निकांड में एटीएम मशीन में रखे पैसे भी जलकर खाक हो गए हैं। बैंक सूत्रों ने बताया कि, एटीएम में कुछ घंटे पहले ही पैसे डाले गए थे। इसलिए बैंक के कई लाख रुपए जलकर खाक हो गए हैं। जले हुए पैसों का सही आंकड़ा बैंक की ओर से अभी नहीं बताया गया है।
- फायर ब्रिगेड अधिकारियों का कहना है कि आग शार्ट सर्किट की वजह से लगी होगी। सीसीटीवी फुटेज के सहारे भी आग के कारणों का पता लगाया जा रहा है।

- बैंक सूत्रों ने बताया कि एटीएम में 2000 हजार और 500 के नोटों थे।

टल गया बड़ा हादसा
- सहकार नगर इलाके की तुलसीबाग कॉलोनी में जनता सहकारी बैंक था। इसी बैंक के ठीक बगल में यह एटीएम था। गनीमत यह रही कि एटीएम की आग बैंक तक नहीं पहुंची वरना बड़ा हादसा हो सकता था।
- जिस जगह आग लगी उसके नीचे एक जिम भी था। सुबह का समय होने के नाते 2 दर्जन लोग जिम में मौजूद थे। आग लगने के बाद सभी को सही सलामत जिम से निकाला गया।