न्यूज़

--Advertisement--

जब्त किए सामान की ऐसे होती है लूट, कर्मचारी सब्जियां छिपाते कैमरे में हुए कैद

इस वीडियो में वे जब्त की हुई सब्जियां चुराते हुए नजर आ रहे हैं।

Danik Bhaskar

Nov 29, 2017, 03:14 PM IST
यह वीडियो मुंबई की एक लड़की ने बनाया है।(लाल घेरे में सब्जियां उठाता हुआ कर्मचारी) यह वीडियो मुंबई की एक लड़की ने बनाया है।(लाल घेरे में सब्जियां उठाता हुआ कर्मचारी)

मुंबई. शहर के कई हिस्सों में इन दिनों बृहन्मुंबई महानगरपालिका(बीएमसी) की ओर से अतिक्रमण विरोधी अभियान चलाया जा रहा है। इस अभियान के तहत अवैध फेरीवालों के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है। इसी कड़ी में मंगलवार को शहर के कई हिस्सों में बीएमसी कर्मचारियों ने अवैध फेरीवालों के सामान को जब्त किया। सामान अपने साथ ले जा रहे कर्मचारियों का बेहद हैरान करने वाला वीडियो सामने आया है। इस वीडियो में वे जब्त की हुई सब्जियां चुराते हुए नजर आ रहे हैं। वीडियो सामने आने के बाद अब इनपर कार्रवाई की मांग की जा रही है। क्या है वीडियो में ...

- मुंबई की रहने वाली सोनीजी भूमिका नाम की एक लड़की ने अपने फेसबुक पेज पर बीएमसी कर्मचारियों की करतूत का वीडियो डाला है।
- इसमें कर्मचारी जब्त किया हुआ सामान एक ट्रक में लेकर जाते हुए नजर आते हैं। रास्ते में ट्रक रुकता है और बीएमसी कर्मचारी प्लास्टिक की थैली में सब्जियों को भरने लगता है।
- कुछ ही देर में ट्रक का ड्राइवर और कुछ अन्य कर्मचारी ट्रक में पहुंचते हैं और उसमें से कई सामान उठा कर ड्राइवर केबिन में ले जाते हैं।
- केबिन में पहले से जब्त किए हुए वड़ापाव रखे हुए नजर आते हैं। वीडियो के साथ भूमिका ने लिखा है,"बीएमसी कर्मचारियों को यह सामान बीएमसी ऑफिस में ले जाना चाहिए, लेकिन आप देख सकते हैं कैसे वे मजे से वड़ापाव खा रहे हैं। डेढ़ मिनट का यह वीडियो करप्शन की एक छोटो तस्वीर दिखाता है। अगर ये पब्लिक प्लेस में इस तरह की लूट मचा सकते हैं तो सोचिए यह जनता का क्या हाल करते होंगे।"

वायरल हुआ वीडियो
- भूमिका का यह पोस्ट फेसबुक पर वायरल हो गया है। इसे कई हजार लोग अब तक देख, कमेंट और लाइक कर चुके हैं।
- वीडियो देखने वाले आरोपी कर्मचारियों के खिलाफ केस दर्ज कर कार्रवाई की मांग कर रहे हैं। हालांकि इस वीडियो को लेकर अभी तक बीएमसी की ओर से कोई सफाई सामने नहीं आई है।
- वीडियो पोस्ट करने वाली भूमिका के इस प्रयास की जमकर तारीफ हो रही है। लोग कह रहे हैं कि भूमिका का यह प्रयास सरकारी ऑफिसों में फैले करप्शन को आइना दिखाने वाला है।

आगे की स्लाइड्स में देखिए कैसे बीएमसी कर्मचारियों ने की चोरी....

लाल घेरे में सब्जियां भरता हुआ कर्मचारी। लाल घेरे में सब्जियां भरता हुआ कर्मचारी।
जब्त किए सामान को ऑफिस में जमा करने का नियम है। जब्त किए सामान को ऑफिस में जमा करने का नियम है।
भूमिका का फेसबुक पोस्ट। भूमिका का फेसबुक पोस्ट।
Click to listen..