--Advertisement--

ED टीम ने जेल में इंद्राणी मुखर्जी से आठ घंटे की पूछताछ, पति से भी किए सवाल

इंद्राणी के अलावा उनके पति पीटर मुखर्जी से भी पूछताछ हुई है।

Dainik Bhaskar

Nov 25, 2017, 01:41 PM IST
इंद्राणी मुखर्जी। इंद्राणी मुखर्जी।

मुंबई. प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की एक टीम ने शुक्रवार को मुम्बई की बायकुला जेल में शीना बोरा हत्याकांड की मुख्य आरोपी इंद्राणी मुखर्जी से मनी लॉन्ड्रिंग मामले में पूछताछ की है। सूत्रों का कहना है कि निदेशालय की टीम ने इंद्राणी से कुल आठ घंटे तक पूछताछ की है। इंद्राणी के अलावा उनके पति पीटर मुखर्जी से भी पूछताछ हुई है, लेकिन इसकी पुष्टि नहीं हो सकी है। निदेशालय के अनुसार, यह मामला 9 करोड़ पौंड का है और इसमें हवाला कारोबार शामिल है। इस मामले में इंद्राणी से हुई पूछताछ....

- गौरतलब है कि प्रवर्तन निदेशालय ने विशेष सीबीआई कोर्ट से अनुमति प्राप्त होने के बाद यह पूछताछ की है।
- इस साल मई में प्रवर्तन निदेशालय ने प्रिवेंशन ऑफ मनी लॉन्ड्रिंग ऐक्ट के तहत पूर्व वित्त मंत्री पी. चिदंबरम के बेटे कार्ती चिदंबरम, आईएनएक्स मीडिया और इस कंपनी के निदेशकों पीटर और इंद्राणी के विरुद्ध मामला दर्ज किया था।
- निदेशालय ने न्यायालय को बताया था कि इनके आयकर रिटर्न में कुछ खामियां हैं और इस संबंध में इन सभी से पूछताछ करने की जरूरत है।
- सूत्रों के अनुसार, कार्ती चिदंबरम ने यह धन मॉरिशस रूट का इस्तेमाल करते हुए आईएनएक्स मीडया से लिया जिसमें विदेशी निवेश संवर्धन बोर्ड की शर्तों का उल्लंघन किया गया। प्रवर्तन निदेशालय 6 दिसंबर को भी पूछताछ करेगा।

अपने पति पीटर के साथ इंद्राणी मुखर्जी। अपने पति पीटर के साथ इंद्राणी मुखर्जी।
X
इंद्राणी मुखर्जी।इंद्राणी मुखर्जी।
अपने पति पीटर के साथ इंद्राणी मुखर्जी।अपने पति पीटर के साथ इंद्राणी मुखर्जी।
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..