--Advertisement--

मुंबई इंडियंस के लिए खेल चुका है ये क्रिकेटर, इसलिए जारी हुआ अरेस्ट वारंट

दीपक पर नेवी से बिना नो ऑब्जेक्शन सर्टिफिकेट लिए हरियाणा रणजी टीम के लिए दो मैच खेलने का आरोप है।

Dainik Bhaskar

Nov 24, 2017, 03:23 PM IST
दीपक इंडियन नेवी में ऑफिसर हैं दीपक इंडियन नेवी में ऑफिसर हैं

मुंबई. क्रिकेटर दीपक पुनिया के खिलाफ इंडियन नेवी ने अरेस्ट वारंट जारी किया है। दीपक इंडियन नेवी में ऑफिसर हैं और वर्तमान में INS अंगरे पर तैनात हैं। उनपर नेवी से बिना नो ऑब्जेक्शन सर्टिफिकेट लिए हरियाणा रणजी टीम के लिए दो मैच खेलने का आरोप है। क्या है नेवी की ओर से जारी वारंट में....

- 24 अक्टूबर को जारी किये गये इस वारंट में INS अंगरे के कमांडिंग ऑफिसर कमोडोर एमएमएस शेरगिल ने हरियाणा और मुंबई पुलिस को पुनिया की गिरफ्तारी के लिए अधिकृत किया है।
- कमोडोर एमएमएस शेरगिल ने मुंबई स्थित नवल प्रोवोस्ट मार्शल, कमोडोर ब्यूरो ऑफ सेलर्स को भी पुनिया की गिरफ्तारी के लिए अधिकृत किया है।
- वारंट में कहा गया है, "दीपक पुनिया का ऐसा स्टेप नेवी एक्ट 1957 के तहत अपराध है और दीपक पुनिया AG PO (US), 237169-Y को इंडियन नेवी के किसी शिप पर पूछताछ के लिए और आगे कानून के मुताबिक कार्रवाई करने हेतु लाने के लिए कहा जाता है।"

मुंबई इंडियंस के लिए खेल चुके हैं दीपक
- 24 साल के दीपक पुनिया ने 2014 में नेवी में नौकरी शुरू की थी। वे दो सीजन में सौराष्ट्र और इस सीजन में हरियाणा के लिए खेल चुके हैं।
- वारंट जारी होने से पहले हरियाणा की ओर से खेलते हुए दीपक ने तीन विकेट लिए थे। वे आईपीएल में मुंबई इंडियंस के लिए भी खेल चुके हैं।
- दीपक ने अपना पहला मैच हिमाचल प्रदेश के खिलाफ 2014 में खेल चुके हैं।

यह है दीपक की सफाई
- एक अंग्रेजी अखबार से बात करते हुए दीपक ने बताया कि हरियाणा की ओर से खेलने से पहले उन्होंने अपने सीनियर ऑफिसर से बात की थी और इसके लिए बाकायदा छुट्टी भी ली थी।
- उन्होंने बताया अखबार को बताया, "मैं ड्यूटी के दौरान खेल नहीं सकता। अगर मुझे दूसरे स्टेट के लिए खेलना है तो मुझे छुट्टी चाहिए होगी। इसलिए मैंने 30 दिन की छुट्टी की एप्लीकेशन भी दी थी। बाद में छुट्टी बढ़वाने की अपील भी की थी। मेरे ऑफिसर ने मुझे बताया कि मेरी छुट्टी बढ़ाई नहीं जा सकती है। इसके बाद मुझे वापस आने और न आने पर मेरे खिलाफ अरेस्ट वारंट जारी करने की बात कही गई थी।"
- आगे दीपक ने बताया,"मुझे नहीं पता यह कैसे हुआ है। पहले, किसी को कोई प्रॉब्लम नहीं थी। मैं पहले भी दो सीजन सौराष्ट्र और मुंबई इंडियंस के लिए खेल चुका हूं। अब वह अचानक कह रहे हैं कि मैं हरियाणा के लिए नहीं खेल सकता।"

आगे की स्लाइड्स में देखिए दीपक की कुछ और फोटोज ...

X
दीपक इंडियन नेवी में ऑफिसर हैंदीपक इंडियन नेवी में ऑफिसर हैं
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..