--Advertisement--

हाईकोर्ट ने शिवसेना के मंत्री का विधायक पद रद्द करने का दिया आदेश, यह है वजह

Dainik Bhaskar

Nov 24, 2017, 12:43 PM IST

चुनाव में नामांक देरी से भरने का आरोप उनके प्रतिस्पर्धी कांग्रेस के उम्मीदवार कैलास गोरंट्याल ने किया था।

अर्जुन खोतकर बीजेपी शिवसेना गठबंधन की सरकार में राज्यमंत्री हैं। अर्जुन खोतकर बीजेपी शिवसेना गठबंधन की सरकार में राज्यमंत्री हैं।

औरंगाबाद. हाईकोर्ट की औरंगाबाद खंडपीठ ने महाराष्ट्र के वस्त्रोद्योग, पशुसंवर्धन दुग्धविकास और मत्स्यविकास राज्यमंत्री अर्जुन खोतकर का विधायक पद रद्द करने का आदेश दिया है। खोतकर ने चुनाव में नामांकन देरी से दायर करने का आरोप उनके प्रतिस्पर्धी कांग्रेस के उम्मीदवार कैलास गोरंट्याल ने किया था। इसकी सुनवाई आज हुई। कोर्ट ने खोतकर का विधायक पद रद्द करने का दिया वहीं निर्णय को लेकर अपना पक्ष रखने के लिए चार सप्ताह का समय दिया है। कौन हैं अर्जुन खोतकर.....

-अर्जुन खोतकर शिवसेना के जालना जिले के कद्दावर नेता है। उन्होंने 2014 में जालना विधानसभा सीट से सिर्फ 296 वोटों से चुनाव जीता था। वे बीजेपी शिवसेना की गठबंधन की सरकार में राज्य मंत्री हैं।
-खोतकर चार बार विधायक बन चुके हैं। सन 1999 में शिवसेना की सरकार में खोतकर को राज्यमंत्री बनाया गया था।
-गोरंट्याल द्वारा दायर की गई याचिका के अनुसार 2014 के विधानसभा चुनाव में नामांकन दायर करने के आखिरी दिन समय खत्म होने के बाद खोतकर ने स्थानीय उपविभागीय अधिकारी के पास अपना नामांकन दायर किया था। इसलिए वे चुनाव लड़ने के लिए पात्र नहीं थे।

आगे की स्लाइड्स में देखें फोटोज.....

खोतकर चार बार विधायक बने हैं। खोतकर चार बार विधायक बने हैं।
X
अर्जुन खोतकर बीजेपी शिवसेना गठबंधन की सरकार में राज्यमंत्री हैं।अर्जुन खोतकर बीजेपी शिवसेना गठबंधन की सरकार में राज्यमंत्री हैं।
खोतकर चार बार विधायक बने हैं।खोतकर चार बार विधायक बने हैं।
Astrology

Recommended

Click to listen..