Hindi News »Maharashtra »Pune »News» Maharashtra Assembly Season Start From 11 December At Nagpur.

नागपुर में केवल दस दिन ही चलेगा विधानमंडल का शीतसत्र, विपक्ष ने उठाई आवाज

विधानभवन में विधानमंडल के कामकाज सलाहकार समिति की बैठक में यह फैसला लिया गया।

DainikBhaskar.com | Last Modified - Nov 29, 2017, 10:46 AM IST

  • नागपुर में केवल दस दिन ही चलेगा विधानमंडल का शीतसत्र, विपक्ष ने उठाई आवाज
    +1और स्लाइड देखें
    नागपुर में 10 दिनों तक चलेगा सत्र।

    मुंबई. नागपुर में होने वाले विधानमंडल के शीतकालीन सत्र का कामकाज सिर्फ 10 दिन ही चलेगा। शीतकालीन अधिवेशन की शुरुआत 11 दिसंबर से होगी। जबकि सत्रावसान 22 दिसंबर को हो जाएगा। मंगलवार को विधानभवन में विधानमंडल के कामकाज सलाहकार समिति की बैठक में यह फैसला लिया गया। विपक्ष ने रखी ये मांग...

    - विपक्ष ने सदन के कामकाज की अवधि को बढ़ाने की मांग की है। संसदीय कार्यमंत्री गिरीश बापट ने कहा कि शीतकालीन सत्र के लिए सरकार पूरी तरह तैयार है।
    - सरकार की तरफ से विपक्ष के सभी सवालों का जवाब दिया जाएगा। लेकिन विपक्ष को सदन में हंगामे की बजाय चर्चा के लिए तैयार होना चाहिए।
    - उन्होंने कहा कि सरकार को सदन का कामकाज सुचारु रूप से चलाने के लिए विपक्ष का सहयोग चाहिए। हमें उम्मीद है कि विपक्ष सदन का कामकाज चलने देगा।
    - बापट ने कहा कि अधिवेशन के दौरान पूरक मांगों को मंजूरी देने की प्रक्रिया भी पूरी की जाएगी। 21 दिसंबर को अंतिम सप्ताह प्रस्ताव पर चर्चा होगी। इस बीच सरकार की तरफ से शिर्डी हवाई अड्डे के नाम विस्तार का प्रस्ताव भी पेश किया जाएगा।
    - नागपुर के शीतकालीन सत्र के दौरान 20 दिसंबर को कामकाज सलाहकार समिति की बैठक होगी। यदि सदन का कामकाज बाकी रहेगा और विदर्भ से जुड़े मुद्दों पर चर्चा नहीं हो पाई तो अधिवेशन की अवधि को बढ़ाने पर फैसला लिया जा सकता है।

    शीतकालीन सत्र की अवधि चार सप्ताह हो : विपक्ष
    - विधान परिषद में विपक्ष के नेता धनंजय मुंडे ने शीतकालीन सत्र की अवधि बढ़ाने की मांग की है। मुंडे ने कहा कि विदर्भ जैसे पिछड़े अंचल में सदन का कामकाज कम से कम चार सप्ताह तक चलना चाहिए। क्षेत्रीय असंतुलन संबंधित केलकर समिति की रिपोर्ट पर दिसंबर 2014 में चर्चा हुई, पर उससे जुड़ी कार्यवाही समिति रिपोर्ट पर चर्चा होना जरूरी है। राज्य के पिछड़े इलाकों का संतुलित विकास की जरूरी है।

  • नागपुर में केवल दस दिन ही चलेगा विधानमंडल का शीतसत्र, विपक्ष ने उठाई आवाज
    +1और स्लाइड देखें
    महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़णवीस।
आगे की स्लाइड्स देखने के लिए क्लिक करें
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Pune News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: Maharashtra Assembly Season Start From 11 December At Nagpur.
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×