--Advertisement--

नागपुर में केवल दस दिन ही चलेगा विधानमंडल का शीतसत्र, विपक्ष ने उठाई आवाज

विधानभवन में विधानमंडल के कामकाज सलाहकार समिति की बैठक में यह फैसला लिया गया।

Dainik Bhaskar

Nov 29, 2017, 10:46 AM IST
नागपुर में 10 दिनों तक चलेगा सत्र। नागपुर में 10 दिनों तक चलेगा सत्र।

मुंबई. नागपुर में होने वाले विधानमंडल के शीतकालीन सत्र का कामकाज सिर्फ 10 दिन ही चलेगा। शीतकालीन अधिवेशन की शुरुआत 11 दिसंबर से होगी। जबकि सत्रावसान 22 दिसंबर को हो जाएगा। मंगलवार को विधानभवन में विधानमंडल के कामकाज सलाहकार समिति की बैठक में यह फैसला लिया गया। विपक्ष ने रखी ये मांग...

- विपक्ष ने सदन के कामकाज की अवधि को बढ़ाने की मांग की है। संसदीय कार्यमंत्री गिरीश बापट ने कहा कि शीतकालीन सत्र के लिए सरकार पूरी तरह तैयार है।
- सरकार की तरफ से विपक्ष के सभी सवालों का जवाब दिया जाएगा। लेकिन विपक्ष को सदन में हंगामे की बजाय चर्चा के लिए तैयार होना चाहिए।
- उन्होंने कहा कि सरकार को सदन का कामकाज सुचारु रूप से चलाने के लिए विपक्ष का सहयोग चाहिए। हमें उम्मीद है कि विपक्ष सदन का कामकाज चलने देगा।
- बापट ने कहा कि अधिवेशन के दौरान पूरक मांगों को मंजूरी देने की प्रक्रिया भी पूरी की जाएगी। 21 दिसंबर को अंतिम सप्ताह प्रस्ताव पर चर्चा होगी। इस बीच सरकार की तरफ से शिर्डी हवाई अड्डे के नाम विस्तार का प्रस्ताव भी पेश किया जाएगा।
- नागपुर के शीतकालीन सत्र के दौरान 20 दिसंबर को कामकाज सलाहकार समिति की बैठक होगी। यदि सदन का कामकाज बाकी रहेगा और विदर्भ से जुड़े मुद्दों पर चर्चा नहीं हो पाई तो अधिवेशन की अवधि को बढ़ाने पर फैसला लिया जा सकता है।

शीतकालीन सत्र की अवधि चार सप्ताह हो : विपक्ष
- विधान परिषद में विपक्ष के नेता धनंजय मुंडे ने शीतकालीन सत्र की अवधि बढ़ाने की मांग की है। मुंडे ने कहा कि विदर्भ जैसे पिछड़े अंचल में सदन का कामकाज कम से कम चार सप्ताह तक चलना चाहिए। क्षेत्रीय असंतुलन संबंधित केलकर समिति की रिपोर्ट पर दिसंबर 2014 में चर्चा हुई, पर उससे जुड़ी कार्यवाही समिति रिपोर्ट पर चर्चा होना जरूरी है। राज्य के पिछड़े इलाकों का संतुलित विकास की जरूरी है।

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़णवीस। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़णवीस।
X
नागपुर में 10 दिनों तक चलेगा सत्र।नागपुर में 10 दिनों तक चलेगा सत्र।
महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़णवीस।महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़णवीस।
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..