--Advertisement--

अब ये उत्तर भारतीय बने मनसे कार्यकर्ताओं के नए शिकार, जमकर हुई पिटाई

मछली विक्रेता के साथ मनसे कार्यकर्ताओंं की मारपीट का वीडियो भी सामने आया है।

Dainik Bhaskar

Nov 25, 2017, 12:27 PM IST
किसी मनसे कार्यकर्ताओं पर केस किसी मनसे कार्यकर्ताओं पर केस

मुंबई. शहर से सटे ठाणे में महाराष्ट्र नव निर्माण सेना (एमएनएस) के कार्यकर्ताओंं ने एक बार फिर उत्तर भारतीयों को निशाना बनाया है। यहां एक मछली बेचने वाले उत्तर भारतीय पर एमएनएस कार्यकर्ता टूट पड़े। एमएनएस कार्यकर्ताओंं ने मछली से भरे बर्तन को सड़क पर फेंक दिया। मछली विक्रेता के साथ मनसे कार्यकर्ताओंं की मारपीट का वीडियो भी सामने आया है। क्या है पूरा मामला..

- वीडियो में एमएनएस कार्यकर्ता मछली विक्रेता से पूछते हैं कि उसने बर्तन में क्या रखा है। इसके बाद वे उस पर टूट पड़ते हैं। मछली से भरा बर्तन सड़क पर फेंक देते हैं।
- इस दौरान मछली विक्रेता उनके सामने गिड़गिड़ाता रहा। पर, एमएनएस कार्यकर्ताओंं ने उसकी एक न सुनी। वे तब तक उसे पीटते रहे जब तक वह वहां से चला नहीं गया।
- बता दें कि ठाणे में बड़े पैमाने पर कोली समाज के लोग रहते हैं। वे मछली बेचने का व्यवसाय करते हैं। शहर के कोलबाड इलाके में मछलियों का बाजार भी लगता है।
- यहां कोली के अलावा लगभग 20 से 25 गैर मराठी भी मछली बेचने का व्यवसाय करते हैं।

क्या है मनसे की सफाई?
- मनसे कार्यकर्ता मछली बेचने का सबसे पहले अधिकार कोली और मराठियों को है, इस बात की दुहाई देते हुए मारपीट कर रहे थे।
- ठाणे मनसे के नेता अभिजीत पानसे ने कहा" मुंबई पर सबसे पहला हक मराठियों का है। कोली यहां के भूमिपुत्र हैं। लेकिन बाहरी लोगों की वजह से मराठी पिछड़ते जा रहे हैं। मराठियों के हक के लिए मनसे और भी उग्र आंदोलन करेगा। इन बाहरी लोगों को अपने गांव जाकर खेती करनी चाहिए।"
- यह कोई पहली बार नहीं है कि मनसे ने उत्तर भारतीयों के साथ मारपीट की है। इसके पहले भी मनसे अध्यक्ष राज ठाकरे के भड़काऊ भाषण के कारण कई बार मनसे कार्यकर्ताओं ने उत्तर भारतीय ऑटो वालों के साथ मारपीट की है।

X
किसी मनसे कार्यकर्ताओं पर केस किसी मनसे कार्यकर्ताओं पर केस
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..