--Advertisement--

बेटी और पति की हत्या के बाद इस लेडी ने कसाब को लिखा लेटर, कही थी ये बातें

अपने परिवार के सबसे महत्वपूर्ण सदस्यों को खो चुकी किया स्चेयर अमेरिका में रहती हैं और हमले के बाद से भारत आ रही हैं।

Dainik Bhaskar

Nov 26, 2017, 07:00 AM IST
किया स्चेयर अमेरिका में रहती ह किया स्चेयर अमेरिका में रहती ह

मुंबई. 26 नवंबर को मुंबई टेररिस्ट अटैक की 9वीं बरसी है। इस मौके पर हम उस खौफनाक रात में अपने पति और बेटी को खोने वाली एक अमेरिकी महिला के बारे में बताने जा रहे हैं, जिन्होंने कसाब के नाम लिखा था ओपन लेटर। ऐसे हुई थी बेटी और पति की हत्या..

- अपने परिवार के सबसे महत्वपूर्ण सदस्यों को खो चुकी किया स्चेयर अमेरिका में रहती हैं और हमले के बाद से लगातार भारत आ रही हैं।
- 26 नवंबर 2008 को हुए हमले में किया स्चेयर के पति एलन और उनकी बेटी नाओमी मारी गई थीं।
- एलन को सिर के पिछले हिस्से में गोली लगी और तत्काल उनकी मौत हो गई थी, जबकि 13 साल की नाओमी को कई गोलियां लगीं और उसने कुछ देर बाद ही दम तोड़ा दिया था।
- बीते कई वर्षों के दौरान मुंबई को अपना दूसरा घर बना लेने वाली किया ने कसाब को मिली फांसी की सजा पर कहा था, यह अंजाम बिलकुल ठीक है। इससे मुंबई शहर को शांति में आगे बढ़ने में मदद मिलेगी। वे कहती हैं मुंबई हमले को कभी भी पूरी तरह से न्याय नहीं मिल सकता है।
- किया ने आगे कहा था, अब हम दुनिया में शांति की उम्मीद करते हैं। सच्चा इंसाफ उसी वक्त होता है, जब हम शांति और स्नेह के साथ मिलकर रहें। अब मुंबई से ऐसा व्यक्ति खत्म हो गया है, जो लोगों के लिए एक खीज था। मुंबई हमले की त्रासदी का अधूरा अध्याय खत्म हो गया है।

क्या लिखा था उस लेटर में...
- किया ने मुंबई आर्थर रोड जेल में बंद रहे कसाब को किया ने एक पत्र भी लिखा था। इसमें उन्होंने कहा था, "मैं जानती हूं कि पति और बेटी की मौत के साथ ही मेरी जिंदगी खत्म हो गई है। अब परिवार नहीं रहा। मेरा एक हिस्सा उनके साथ ही चला गया।"
- "तुम्हारी (कसाब) जिंदगी भी मुंबई हमले में खत्म हो गई। तुम जिंदा बच गए, लेकिन तुम खुद जानते हो कि तुम्हारा जीवन भी खत्म हो चुका है।"

आगे की स्लाइड्स में देखिए किया स्चेयर की कुछ और फोटोज..

X
किया स्चेयर अमेरिका में रहती हकिया स्चेयर अमेरिका में रहती ह
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..