भीमा कोरेगांव हिंसा मामला: सुप्रीम कोर्ट ने पुणे पुलिस को लगाई फटकार

Dainikbhaskar.com | Sep 06,2018 17:41 PM IST

भीमा कोरेगांव हिंसा मामले में चल रही सुनवाई के दौरान मुख्‍य न्‍यायाधीश दीपक मिश्रा की अध्यक्षता वाली पीठ ने महाराष्ट्र सरकार को जमकर फटकार लगाई। कोर्ट ने कहा कि पुलिस कौन होती है ये कहने वाली कि सुप्रीम कोर्ट इस मामले में दखल न दें। कोर्ट ने सरकार को आदेश देते हुए कहा है कि अगली सुनवाई तक आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं होगी, लेकिन आरोपियों की घर में नजरबंदी जारी रहेगी। सर्वोच्च अदालत ने कोरेगांव-भीमा हिंसा मामले में गिरफ्तार पांचों संदिग्ध मानवाधिकार कार्यकर्ताओं, प्रोफेसर सुधा भारद्वाज, वरवरा राव, अरुण फरेरा, गौतम नवलखा और वेरनन गोंजाल्विस की नजरबंदी को 12 सितंबर तक आगे बढ़ाने का आदेश दिया है।

ट्रैफिक नियम पालन के लिए आईपीएस ने किया अनोखा प्रयोग, ट्विटर पर पूछा-सिर्फ चार मिनट बचाने के लिए बनेंगे अपराधी?

Dainikbhaskar.com | Sep 06,2018 15:33 PM IST

ट्रैफिक नियमों के पालन को लेकर लोगों को जागरूक करने के लिए पुणे की डीसीपी (ट्रैफिक) तेजस्वी सातपुते ने एक अनोखा प्रयोग किया। उन्होंने दो बाइकर्स को एक ही कंपनी की दो बाइक्स देकर शहर के कात्रज से शिवाजीनगर इलाके में भेजा। एक ने सभी ट्रैफिक नियम का पालन किया और एक कैसे भी नियम तोड़ते हुए किसी तरह शिवाजीनगर पहुंचा। दोनों के बीच सिर्फ 4 मिनट का अंतर था। इस कहानी को ट्विटर पर शेयर कर तेजस्वी ने लिखा,'क्या सिर्फ चार मिनट बचाने के लिए आप अपराधी बनेंगे।'

पुणे: 96 लाख रुपए लूट के मामले में तीन पुलिसकर्मियों को कोर्ट ने सुनाई तीन साल की सजा

Dainikbhaskar.com | Sep 04,2018 18:09 PM IST

शहर के मांजरी स्थित गंधर्व रेसिडेन्सी के वासन आय केअर हॉस्प्लिटल में 96 लाख रूपये की नकदी लूटने के मामले में एपीआई समेत दो पुलिसवालों को तीन साल की सजा सुनाई गई। नवंबर 2015 में पुणे के मांजरी स्थित गंधर्व रेसिडेंसी में बने वासन आय केअर हॉस्प्लिटल की गाड़ी से 90 लाख की लूट हुई थी।

चल रहा था दही-हांडी उत्सव, तभी टूट गया स्टेज और जमीन पर गिरे 60 लोग

Dainikbhaskar.com | Sep 04,2018 15:51 PM IST

सोमवार देर रात पुणे के भीड़भाड़ वाले बुधवार पेठ इलाके में दही हांडी उत्सव के दौरान एक स्टेज ज्यादा वजन के कारण टूट गया। हालांकि, इस हादसे में किसी के गंभीर रूप से घायल होने की खबर नहीं है। इस पूरी घटना का एक लाइव फुटेज अब सामने आया है।