भारत के 4 दिव्यांगों ने 36 किमी लंबा इंग्लिश चैनल तैरकर रिकॉर्ड बनाया; इसके लिए एफडी तोड़ी, उधार लिया

DainikBhaskar.com | Jun 26,2018 14:10 PM IST

भारत के 4 युवक 36 किलोमीटर लंबा इंग्लिश चैनल पार करने वाले एशिया के पहले दिव्यांग तैराक बन गए हैं। इस रिले टीम ने यह दूरी 12 घंटे 26 मिनट में पूरी की। तैराकों ने इस मुकाम तक पहुंचने के अनुभव भास्कर के साथ साझा किए। किसी के सामने पैसों की दिक्कत आई तो उसने पिता की एफडी तुड़वाई, दोस्तों से उधार मांगा। किसी को तानों का सामना करना पड़ा तो किसी ने झील में तैरकर प्रैक्टिस की और इंग्लिश चैनल पार करने का हौसला जुटाया। इस टीम में मध्यप्रदेश के सत्येंद्र सिंह लोहिया, राजस्थान के जगदीशचंद्र तैली, महाराष्ट्र के चेतन राउत और बंगाल के रिमो शाह शामिल थे।

मुंबई में आज हाई टाइड की आशंका, हो सकती है भारी बारिश

Dainikbhaskar.com | Jun 26,2018 10:49 AM IST

शहर में रविवार से हो रही रुक-रुक की बारिश मंगलवार सुबह को भी जारी है। बारिश ने पिछलें दो दिनों में 4 लोगों की जान ले ली है। लगातार हो रही बारिश के बीच मौसम विभाग ने आज मुंबई में हाई टाइड आने की आशंका जताई है। मौसम विभाग ने आशंका जताई है कि मंबई में आज (26 जून) 11.21 मिनट पर हाई टाइड आ सकता है। हाई टाइड के वक्त समुंद्र में 4.16 मीटर की लहरे उठेगी। लिहाजा मुंबईकरो को समुंद्र से दूर रहने की सलाह भी दी गई है।

पिता थे स्कूल में प्यून, दिव्यांग बेटे ने इंग्लिश चैनल पार कर उन्हें दी श्रद्धांजलि

Dainikbhaskar.com | Jun 25,2018 20:50 PM IST

इंटरनेशनल पैरा स्वीमर चेतन राउत ने अपने चार साथियों के साथ मिलकर 12 घंटे 26 मिनट में 34 किलोमीटर लंबा इंग्लिश चैनल पार कर रिकॉर्ड बनाया है। रिले की तर्ज पर हुई इस प्रतियोगिता में उनकी टीम में भारत के तीन अन्य पैरा तैराक थे। इनमें मध्यप्रदेश के सतेन्द्र सिंह, बंगाल के रीमो शाह और राजस्थान के जगदीश चन्द्र शामिल हैं। महाराष्ट्र के अमरावती से आने वाले चेतन राऊत ने दैनिक भास्कर से एक्सक्लूसिव बातचीत में बताया कि उनके दिवंगत पिता का यह सपना था की एक दिन वे इंग्लिश चैनल पार करें और उन्होंने इसे क्रॉस कर अपने पिता को सच्ची श्रद्धांजलि दी है। चेतन के पिता उनके ही स्कूल में प्यून थे। चेतन ने यह उपलब्धि 75 प्रतिशत से ज्यादा दिव्यांग होने के बावजूद हासिल की है।

मुंबई में इस सीजन की पहली भारी बारिश, 4 की मौत; वडाला में दीवार गिरने के बाद जमीन में धंस गईं कारें

Dainikbhaskar.com | Jun 25,2018 17:21 PM IST

मुंबई और ठाणे में इस मानसून की पहली भारी बारिश हो रही है। रविवार रात से लगातार पानी बरसने से निचले इलाकों में पानी भर गया। इस दौरान हादसों में 4 लोगों की मौत हो गई। एमजी रोड इलाके में पेड़ गिरने से 2 लोगों की मौत हो गई। 5 जख्मी हो गए। पश्चिमी मलाड में 18 साल के युवक की मैनहोल में गिरने से जान गई। वडाला में 32 मंजिला इमारत ‘लॉयड एस्टेट’ की बाउंड्री वॉल का बड़ा हिस्सा ढह गया। इससे सात कारें मलबे में धंस गईं, इस हादसे एक महिला गंभीर रूप से जख्मी हुई। ठाणे में भी दीवार गिरने से 13 साल के एक लड़के की जान चली गई। वेस्टर्न, हार्बर और सेंट्रल रेल लाइन पर सोमवार सुबह लोकल ट्रेनें 15 से 20 मिनट की देरी से चलीं। उधर, दक्षिण गुजरात के कई इलाकों में पिछले 24 घंटे के दौरान मूसलाधार बारिश हुई। वलसाड शहर में 5 इंच और जिले के उमरगांव में 8 इंच बारिश हुई। भिलाड़ और सांजन के बीच रेल संपर्क टूट गया है।