मुंबई

--Advertisement--

कैमरे में कैद: जिम में वर्कआउट करते हुए युवक को आया कार्डिएक अरेस्ट

युवक का हॉस्पिटल में इलाज चल रहा है।

Danik Bhaskar

Jul 20, 2018, 07:14 PM IST

मुंबई. जिम में वेटलिफ्टिंग करते हुए एक युवक को कार्डिएक अरेस्ट आ गया। उसे हॉस्पिटल में भर्ती करवाया गया है। इस घटना का एक सीसीटीवी फुटेज भी वायरल हो रहा है। इसमें बताया जा रहा है कि युवक की मौत हो गई। लेकिन, सच्चाई यह है कि युवक की जान बच गई है और उसका इलाज हॉस्पिटल में जारी है।

हॉस्पिटल पहुंचा तो बंद थी धड़कनें

- मुंबई के क्रॉफर्ड मार्केट के रहने वाले अदनान मेमन (22) को कुछ दिन पहले वर्कआउट के दौरान कार्डिएक अरेस्ट आया था। इसके बाद उन्हें एक प्राइवेट हॉस्पिटल में ले जाया गया। डॉक्टर्स के मुताबिक, जब अदनान को अस्पताल ले जाया गया तब उसके दिल की धड़कनें बंद हो गई थीं। अदनान का ब्रेन भी डैमेज हुआ। डॉक्टरों ने सीपीआर तकनीक का इस्तेमाल कर उसका दिल की वर्किंग को दोबरा शुरू करने में कामयाबी हासिल की। हालांकि, इस दौरान उसके दिमाग को ऑक्सीजन नहीं मिलने से भारी नुकसान पहुंच गया था। हालांकि अदनान की जान बच गई और उसका इलाज जारी है।

परिजनों ने जिम के खिलाफ शिकायत से मना किया
डॉक्टरों ने बताया कि अदनान को होश तो आ गया और वह कुछ-कुछ बातें समझ रहा है लेकिन अभी इस बारे में दावा नहीं कर सकते कि वह पूरी तरह से ठीक हो पाएगा या नहीं। अदनान के घरवालों ने जिम के खिलाफ शिकायत करने से इनकार कर दिया है। हालांकि, उनका कहना है कि इतने बड़े जिम के अंदर एक डॉक्टर मौजूद होना चाहिए।

वायरल वीडियो ने बढ़ाई परिवार की दिक्कत
घटना का वीडियो वॉट्सऐप पर यह कहते हुए वायरल हो गया कि अदनान की जान जिम में चली गई थी। परिवार का कहना है कि इन मेसेज के कारण उनकी तकलीफें बढ़ गई हैं।