महाराष्ट्र का चंद्रपुर देश में सबसे गर्म, पारा 47 डिग्री पर; दोपहर में बैलों से काम कराने पर एफआईआर

DainikBhaskar.com | May 12,2018 12:56 PM IST

महाराष्ट्र के विदर्भ इलाके में स्थित चंद्रपुर शुक्रवार को पूरे देश में सबसे गर्म रहा। चंद्रपुर में देश का अधिकतम तापमान दर्ज किया गया। यहां पारा 47.3 डिग्री पहुंच गया। कई जगह रात का तापमान भी रिकॉर्ड स्तर पर पहुंच गया। उधर नागपुर में कड़ी धूप में बैलों से काम करवाने पर मालिक के खिलाफ मामला दर्ज करवाया गया है। बैलों से काम लेने को अपराध मानते हुए पीपल फॉर एनिमल संस्था की शिकायत पर दो लोगों के खिलाफ मामला दर्ज हुआ है।

मुंबईः पूर्व एटीएस चीफ हिमांशु रॉय ने खुदकुशी की, आईपीएल स्पॉट फिक्सिंग जांच में थे शामिल

Dainikbhaskar.com | May 11,2018 21:54 PM IST

महाराष्ट्र के पूर्व एटीएस प्रमुख हिमांशु राय ने खुदकुशी कर ली है। बेहद सख्त अफसर के तौर पर पहचान रखने वाले रॉय लंबे समय से ब्लड कैंसर से पीड़ित थे। रिपोर्ट्स के मुताबिक शुक्रवार सुबह उन्होंने अपनी ही सर्विस रिवॉल्वर से खुद को गोली मार ली। उन्होंने आतंकी गतिविधियों से जुड़े मामलों के साथ आईपीएल फिक्सिंग और सट्टेबाजी, जेडे मर्डर, दाऊद की संपत्ति को जब्त करने से जुड़े केस की जांच की थी। रॉय को मुंबई की पहली साइबर क्राइम सेल के गठन का श्रेय भी जाता है।

महाराष्ट्र बिजली बोर्ड ने 8 लाख से ज्यादा का बिल थमाया, सब्जी विक्रेता ने कर ली आत्महत्या

Dainikbhaskar.com | May 11,2018 17:30 PM IST

महाराष्ट्र में विद्युत वितरण कंपनी की ओर से 8 लाख रुपए से ज्यादा का गलत बिल मिलने पर एक शख्स ने शुक्रवार को आत्महत्या कर ली। पुलिस को मौके से एक सुसाइड नोट मिला है, जिसमें भारी भरकम बिजली बिल और अधिकारियों की ओर से शिकायत की अनदेखी करने की बात कही गई है। मृतक के परिजनों ने जिम्मेदार कर्मचारियों पर कार्रवाई की मांग की है। पुलिस ने इस मामले में केस दर्ज किया है। वहीं, बिजली बोर्ड ने लापरवाही की बात स्वीकार करते हुए एक असिस्टेंट अकाउंटेंट को सस्पेंड कर दिया है।

एक्ट्रेस की हत्या के 2 दोषियों को उम्रकैद की सजा, गला काट 108 किलोमीटर दूर फेंका था सिर

Dainikbhaskar.com | May 11,2018 13:21 PM IST

नेपाली मूल की एक्ट्रेस मिनाक्षी थापा के अपहरण और हत्‍या के दोषी अमित जायसवाल और उसकी गर्लफ्रेंड प्रिती सुरीन को मुंबई सेशन कोर्ट ने शुक्रवार को उम्र कैद की सजा सुनाई है। दोनों को बुधवार को दोषी करार दिया गया था। दोनों ने एक्ट्रेस का गला काटने के बाद उसे धड़ को इलाहाबाद के एक टॉयलेट में छिपा दिया था और उसके सिर को 108 किलोमीटर दूर फेंक दिया था।