--Advertisement--

सिर्फ 4 साल की उम्र में बड़ा कलाकार बना ये बच्चा, एक पेंटिंग पर कमाता है लाखों

पिछले महीने उनकी पेटिंग्स न्यू यॉर्क के आर्ट एक्सपो में दिखाई गई थी।

Dainik Bhaskar

May 04, 2018, 03:38 PM IST
अद्वेद महाराष्ट्र के पुणे का रहने वाला है और इन दिनों कनाडा में है। अद्वेद महाराष्ट्र के पुणे का रहने वाला है और इन दिनों कनाडा में है।

पुणे. शहर का रहने वाला 4 साल का एक नन्हा कलाकार इन दिनों कनाडा में अपने हुनर का जौहर दिखा रहा है। छोटी से बच्चे की पेंटिंग को देख सभी हैरत में हैं। यह 2016 से कनाडा में रह रहे हैं। कनाडा के इतिहास के ये सबसे छोटे आर्टिस्ट हैं। हाल ही में कनाडा के सेंट आर्ट सेंटर में इसकी पेंटिंग की सोलो एग्जिबीशन हुई थी। इसकी पेंटिंग गैलेक्सी, डायनासॉर और ड्रैगन से प्रेरित है। इस बच्चे की पेंटिंग हजारों डॉलर में बिक रही हैं। पिछले महीने उनकी पेटिंग्स न्यू यॉर्क के आर्ट एक्सपो में दिखाई गई थी।

एक साल की उम्र में पकड़ा ब्रश
- इस छोटे से बच्चे का नाम अद्वेद है। अद्वेद की मां श्रुती कोलार्कर भी आर्टिस्ट हैं। उन्होंने बताया,"जब अद्वेद 1 साल का था तभी उसने हाथ में ब्रश पकड़ लिया था। वो तभी कुछ न कुछ बनाया करता था। वो सिर्फ रंगों से खेलता नहीं था बल्कि उसे रंगों को सही तरीके से भरने की समझ भी थी।"

लाखों में बिकी एक पेंटिंग
- इसी साल जनवरी में सेंट जॉन आर्ट सेंटर में अद्वेद की पहली सोलो एग्जिबिशन थी। जानकारी के मुताबिक, उनकी एक पेंटिंग 2 हजार डॉलर (1 लाख 30 हजार रुपये) में बिकी थी।
- उनकी मां श्रुति का कहना है,"हमारे लिए हमारे बेटे की खुशी बहुत जरूरी है। हम चाहते हैं कि हमारा बेटा ऐसे ही आर्ट को एन्जॉय करे। वो जिंदगी भर ऐसे ही खुश रहे। यहां क्लिक कर देख सकते हैं अद्वेद का आर्टवर्क।"

इसकी पेंटिंग गैलेक्सी, डायनासॉर और ड्रैगन से प्रेरित है। इसकी पेंटिंग गैलेक्सी, डायनासॉर और ड्रैगन से प्रेरित है।
X
अद्वेद महाराष्ट्र के पुणे का रहने वाला है और इन दिनों कनाडा में है।अद्वेद महाराष्ट्र के पुणे का रहने वाला है और इन दिनों कनाडा में है।
इसकी पेंटिंग गैलेक्सी, डायनासॉर और ड्रैगन से प्रेरित है।इसकी पेंटिंग गैलेक्सी, डायनासॉर और ड्रैगन से प्रेरित है।
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..