महाराष्ट्र में ऐसे मना आजादी का जश्न, मुख्यमंत्री ने मुंबई में तो राज्यपाल ने पुणे में किया ध्वजारोहण

Dainikbhaskar.com | Aug 15,2018 14:37 PM IST

पूरे देश में 72वां स्वतंत्रता दिवस मनाया जा रहा है। इस मौके पर देश के अलग-अलग राज्यों में मुख्यमंत्रियों ने झंडा फहराकर लोगों को स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं दीं। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने मंत्रालय में झंडा फहराते हुए राज्य सरकार द्वारा किए जा रहे कामों और राज्य की तरक्की के बारे में बताया। उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय जल प्रबंधन में महाराष्ट्र सबसे आगे है। उन्होंने कहा कि आने वाले समय में 25 हजार गावों में जल प्रबंधन प्रोग्राम पूरा किया जाएगा।

पुणे: सर्वर हैक कर कॉसमॉस बैंक के खातों से चुराए 94 करोड़ रुपए, हॉन्गकॉन्ग की कंपनी पर केस दर्ज

Dainikbhaskar.com | Aug 14,2018 13:15 PM IST

पुणे. कॉसमॉस बैंक के पुणे स्थित मुख्यालय का सर्वर हैक कर कथित तौर पर 94 करोड़ रुपए देश से बाहर ट्रांसफर करने का मामला सामने आया है। बैंक ने मंगलवार को चतुःश्रृंगी पुलिस स्टेशन में केस दर्ज कराया। इस संबंध में बैंक आज एक प्रेस कॉन्फ्रेंस भी करेगा। एफआईआर के मुताबिक, इस मामले में हॉन्गकॉन्ग की एक कंपनी और एक अज्ञात व्यक्ति को आरोपी बनाया गया है। कॉसमॉस देश के पुराने कोऑपरेटिव बैंकों में से एक है। इसकी स्थापना 1906 में की गई थी।

हम मना रहे हैं 72वां स्वतंत्रता दिवस लेकिन भारत के इस रेल लाइन पर आज भी है ब्रिटेन का कब्जा

Bhaskar News | Aug 14,2018 10:37 AM IST

अमरावती. हम 72वां स्वतंत्रता दिवस मना रहे हैं लेकिन हैरानी की बात है कि भारत के एक रेल लाइन पर आज भी ब्रिटेन का कब्जा है। इसका मालिकाना हक हमारे पास नहीं है। ब्रिटेन की एक निजी कंपनी इसका संचालन करती है। नैरो गेज (छोटी लाइन) के इस ट्रैक का इस्तेमाल करने वाली इंडियन रेलवे हर साल एक करोड़ 20 लाख की रॉयल्टी ब्रिटेन की एक प्राइवेट कंपनी को देती है।

रहने के हिसाब से देश में नंबर एक पर पुणे, टॉप 10 में महाराष्ट्र के तीन शहर

Dainikbhaskar.com | Aug 13,2018 17:55 PM IST

देश के रहने लायक शहरों से जुड़े 'लिवेबिलिटी इंडेक्स' में पुणे पहले नंबर पर है। नवी मुंबई दूसरे और ग्रेटर मुंबई तीसरे स्थान पर है। इस मामले में नई दिल्ली का 65वां स्थान है। चेन्नई 40वें नंबर पर है। इस प्रतिस्पर्धा में कोलकाता ने भाग नहीं लिया। केंद्रीय आवास एवं शहरी विकास मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने सोमवार को यह सूची जारी की। शहरों में आसान जिंदगी को लेकर सरकार की ओर से किया गया यह पहला सर्वे है।