--Advertisement--

अपहरण / पुलिस की सतर्कता से बच गई 5 साल के बच्चे की जान, अपहरणकर्ता करने वाले थे हत्या



आरोपी आज ही बच्चे की हत्या की प्लानिंग कर रहे थे। आरोपी आज ही बच्चे की हत्या की प्लानिंग कर रहे थे।
X
आरोपी आज ही बच्चे की हत्या की प्लानिंग कर रहे थे।आरोपी आज ही बच्चे की हत्या की प्लानिंग कर रहे थे।

  • बच्चे का उसके घर की पार्किंग से हुआ था अपहरण
  • सीसीटीवी फुटेज की सहायता से पकड़ा गया आरोपी

Dainik Bhaskar

Nov 08, 2018, 05:02 PM IST

पुणे. यहां पुलिस की सतर्कता और तत्परता ने एक पांच साल के मासूम की जिंदगी बचा ली। अपहरणकर्ता बच्चे के पिता से पांच लाख रुपए मांग रहे थे। लेकिन पिता उसका इंतजाम नहीं कर पा रहा था। पुलिस के मुताबिक, वे बच्चे की हत्या करने ही वाले थी कि पुलिस मौके पर पहुंच गई।   

 

घर के बाहर से हुआ अपहरण: पुणे पुलिस के मुताबिक, रविवार को सुफियान नासिर खान नाम का बच्चा अपने घर की पार्किंग में खेल रहा था। इसी दौरान एक शख्स वहां पहुंचा और उसे चॉक्लेट देने के बहाने अपनी गाड़ी में बिठा लिया और गायब हो गया। बच्चे के गायब होने के बाद उसकी तलाश में परिजनों ने पूरा इलाका छान मारा लेकिन वह नहीं मिला। 

 

पहले मांगे थे 15 लाख रुपए: दो दिन तक अपहरणकर्ता बच्चे के घर के बाहर रेकी करते रहे। जब उन्हें पता चाल कि परिजनों ने सिर्फ गुमशुदगी दर्ज करवाई है, तब उन्होंने उसके पिता को फोन पर 15 लाख रुपए की डिमांड की। लेकिन पिता ने किसी तरह उन्हें 5 लाख रुपए के लिए राजी किया। उन्होंने पुलिस के पास जाने पर बच्चे को मारने की धमकी भी दी थी। लेकिन पिता डरे नहीं और उन्होंने पुलिस को इसकी जानकारी दे दी।

 

ऐसे आरोपियों तक पहुंची पुलिस: इसके बाद पुणे पुलिस ने मामले की गंभीरता को देखते हुए फौरन एक्शन शुरू किया और आसपास के सीसीटीवी फुटेज खंघाले और कॉल को ट्रेस कर पुलिस अपहरणकर्ताओं तक पहुंच गई। इस मामले में पुलिस ने गुरुवार को मोहम्मद शकील सलीम खान और शाहरुख मिराज खान को गिरफ्तार किया है।

Bhaskar Whatsapp
Click to listen..