--Advertisement--

पेट में दर्द से कराह रहा था 70 साल का बुजुर्ग, आॅपरेशन करने पर निकला कुछ एेसा

टयूमर बुजर्ग के पूरे पेट में फैल गया था, जिसे निकाला ना जाता तो उनकी मौत हो सकती थी।

Dainik Bhaskar

Feb 13, 2018, 12:40 PM IST
पिंपरी के वाईसीएम हाॅस्पिटल के डाॅक्टरों ने साढ़े तीन घंटे की मशक्कत के बाद 70 वर्षीय बुजुर्ग के पेट से 8 इंच का ट्यूमर निकाला जिससे बुजुर्ग को जीवनदान मिला। पिंपरी के वाईसीएम हाॅस्पिटल के डाॅक्टरों ने साढ़े तीन घंटे की मशक्कत के बाद 70 वर्षीय बुजुर्ग के पेट से 8 इंच का ट्यूमर निकाला जिससे बुजुर्ग को जीवनदान मिला।

पुणे। पिंपरी चिंचवड महापालिका के यशवंतराव चव्हाण स्मृति हाॅस्पिटल में 70 साल के बुजर्ग के पेट से 8 इंच का ट्यूमर निकाला गया है। डाॅक्टरों के मुताबिक 10 लाखों में किसी एक को इस तरह की बीमारी होती है। टयूमर बुजर्ग के पूरे पेट में फैल गया था, जिसे निकाला ना जाता तो उनकी मौत हो सकती थी। अब वे खतरे से बाहर हैं। प्राइवेट हाॅस्पिटल ने इलाज से किया था मना...


-जानकारी के मुताबिक बबन होलकर (70) की तबियत 6 फरवरी को अचानक खराब हुई।इसलिए उन्हें एक प्राइवेट हाॅस्पिटल में भर्ती किया गया।
-डाॅक्टरों ने जांच में बताया कि उनके पेट में कुछ तो है जिसके लिए आॅपरेशन करना पड़ेगा। इसके लिए ढ़ाई लाख तक खर्च हो सकते हैं।
-होलकर परिवार के पास इतने पैसे नहीं थे। उन्होंने आॅपरेशन करने से मना किया। इस पर डाॅक्टर ने बुजर्ग को महापालिका के हाॅस्पिटल में शिफ्ट करने की सलाह दी।
-बबन होलकर को महापालिका के वायसीएम हाॅस्पिटल में भर्ती कराया गया। इसके बाद उनका आॅपरेशन किया गया।
-यह आॅपरेशन सफल करना डाॅक्टरों के सामने एक बड़ी चुनौती थी। लगातार साढ़ेतीन घंटे तक यह आॅपरेशन चला। डाॅक्टरों ने बबन होलकर के पेट से 8 इंच का ट्यूमर निकाला।
-वाईसीएम के सर्जन डाॅ. संजय पाडाले के मुताबिक, बुजुर्ग को हाॅस्पिटल लाया गया तब उसका पेट पूरा फूल गया था। आंतों में हवा भरने से गुब्बारे जैसी आंत बनी थी। जो नाॅर्म आंत से लंबी थी।
-डाॅक्टरों ने काफी मशक्कत से यह आॅपरेशन सफल किया और आंत फूटने से पहले बुजुर्ग को जीवनदान मिला। वहीं होलकर परिवार के लाखों रुपए भी बच गए।
-इस आॅपरेशन को डाॅ. पाडाले के अलावा, हर्षल सोनवणे, आरती फुलारी राजेश गोरे और डाॅ चव्हाण की टीम ने सफल किया।

बुजुर्ग के पेट निकाला गया ट्यूमर दिखाते डाॅक्टर बुजुर्ग के पेट निकाला गया ट्यूमर दिखाते डाॅक्टर
ट्यूमर की वजह वे बुजुर्ग का पेट काफी फूला हुआ था। ट्यूमर की वजह वे बुजुर्ग का पेट काफी फूला हुआ था।
डाॅक्टरों के मुताबिक 10 लाखों में इस तरह को केस देखने को मिलता है। डाॅक्टरों के मुताबिक 10 लाखों में इस तरह को केस देखने को मिलता है।
X
पिंपरी के वाईसीएम हाॅस्पिटल के डाॅक्टरों ने साढ़े तीन घंटे की मशक्कत के बाद 70 वर्षीय बुजुर्ग के पेट से 8 इंच का ट्यूमर निकाला जिससे बुजुर्ग को जीवनदान मिला।पिंपरी के वाईसीएम हाॅस्पिटल के डाॅक्टरों ने साढ़े तीन घंटे की मशक्कत के बाद 70 वर्षीय बुजुर्ग के पेट से 8 इंच का ट्यूमर निकाला जिससे बुजुर्ग को जीवनदान मिला।
बुजुर्ग के पेट निकाला गया ट्यूमर दिखाते डाॅक्टरबुजुर्ग के पेट निकाला गया ट्यूमर दिखाते डाॅक्टर
ट्यूमर की वजह वे बुजुर्ग का पेट काफी फूला हुआ था।ट्यूमर की वजह वे बुजुर्ग का पेट काफी फूला हुआ था।
डाॅक्टरों के मुताबिक 10 लाखों में इस तरह को केस देखने को मिलता है।डाॅक्टरों के मुताबिक 10 लाखों में इस तरह को केस देखने को मिलता है।
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..