न्यूज़

--Advertisement--

एयरइंडिया फ्लाइट की देरी से मुंबई एयरपोर्ट पर 7 घंटे फंसे रहे 270 यात्री

नाराज यात्रियों ने एयरपोर्ट पर जमकर हंगामा किया है।

Danik Bhaskar

Dec 02, 2017, 10:35 AM IST
एक पैसेंजर के मुताबिक, संबंधित फ्लाइट में ट्रेंड पायलट नहीं होने की वजह से उसे रवाना नहीं किया जा रहा था। एक पैसेंजर के मुताबिक, संबंधित फ्लाइट में ट्रेंड पायलट नहीं होने की वजह से उसे रवाना नहीं किया जा रहा था।

मुंबई. यहां के छत्रपति शिवाजी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर एअर इंडिया की एक फ्लाइट 7 घंटे लेट होने से 270 पैसेंजर्स रातभर फंसे रहे। उन्होंने बाद में हंगामा शुरू कर दिया। उनका आरोप था कि उन्हें न तो ठहरने के लिए जगह मिली और न ही खाना। बाद में उन्हें शनिवार सुबह 8:30 की फ्लाइट से अहमदाबाद रवाना किया गया।

'ऐन वक्त पर किया लेट होने का एलान'

- यात्रियों के मुताबिक, शनिवार देर रात 1.30 बजे उनकी फ्लाइट थी। प्लेन के रवाना होने से ठीक पहले अनाउंसमेंट किया गया कि फ्लाइट लेट है।
- इसके बाद लेट होने का सिलसिला बढ़ता रहा और वे सुबह 8.30 बजे तक भूखे ही जमीन पर बैठे रहे।
- आरोप है कि एअर इंडिया (AI) की ओर से कोई सही जानकारी उन्हें नहीं दी जा रही थी। इसके बाद नाराज यात्रियों ने गेट नंबर 47 पर पहुंच कर जमकर हंगामा शुरू कर दिया।

ट्रेंड पायलट नहीं, इसलिए हुई देरी

- एक पैसेंजर के मुताबिक, एअर इंडिया स्टाफ ने उन्हें बताया है कि जो फ्लाइट अहमदाबाद जाने वाली थी, उसमें ट्रेंड पायलट नहीं होने की वजह से प्लेन को आगे के लिए रवाना नहीं किया गया।

एअर इंडिया ने दी सफाई

- एअर इंडिया स्पोक्सपर्सन ने कहा है, "फ्लाइट ड्यूटी लिमिट (एफडीटीएल) की समस्या और पायलट की कमी के कारण उड़ान में देरी हुई थी। सभी पैसेंजर्स को सुबह 8.30 की फ्लाइट से रवाना कर दिया गया।"
- बता दें कि पायलटों और केबिन क्रू के लिए ड्यूटी के घंटे डायरेक्टोरेट जनरल ऑफ सिविल एविएशन (डीजीसीए) द्वारा तय होते हैं और उन्हें ड्यूटी अावर खत्म हो जाने के बाद उन्हें उड़ान भरने की परमिशन नहीं होती।

पहले भी पैसेंजर्स को करना पड़ा था इंतजार

- यह कोई पहला मामला नहीं है जब पैसेंजर्स को एयरपोर्ट पर इतना लंबा इंतजार करना पड़ा हो।
- कुछ दिनों पहले अपनी शिफ्ट खत्म हो जाने के कारण एअर इंडिया के पायलट ने 48 यात्रियों की एक फ्लाइट की जयपुर एयरपोर्ट पर लैंडिंग करा दी थी। इसके बाद कई घंटे तक यात्री एयरपोर्ट पर फंसे रहे थे। यह फ्लाइट दिल्ली से लखनऊ जा रही थी।

महिला पैसेंजर ने AI स्टाफ को मारा था थप्पड़
- दिल्ली के इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर बुधवार सुबह एक महिला यात्री और एअर इंडिया की ड्यूटी मैनेजर ने एक-दूसरे को थप्पड़ मार दिए थे।

- पुलिस के मुताबिक, मैनेजर ने देरी से पहुंचने पर महिला को फ्लाइट में जाने से रोक दिया था। इसी बात पर उनमें हाथापाई हो गई थी। हालांकि, बाद में बताया गया कि दोनों ने एक-दूसरे से माफी मांग ली थी।

शिवसेना सांसद ने की थी ड्यूटी मैनेजर से मारपीट
- इसी साल मार्च में शिवसेना सांसद रवींद्र गायकवाड़ और एअर इंडिया के ड्यूटी मैनेजर के बीच मारपीट हुई थी।
- गायकवाड़ पर मैनेजर को सैंडल से 25 बार पीटने का आरोप लगा था। खुद उन्होंने मीडिया के सामने इसे कबूल भी किया था।

- मामले में संसद में भी हंगामा हुआ था। इसके बाद गायकवाड़ ने एविएशन मिनिस्टर अशोक गजपति राजू से लिखित में माफी मांगी थी।

यात्रियों ने एयरपोर्ट के गेट नंबर 47 पर जमकर किया हंगामा। यात्रियों ने एयरपोर्ट के गेट नंबर 47 पर जमकर किया हंगामा।
सुबह 8.30 पर इन पैसेंजर्स को दूसरी फ्लाइट से अहमदाबाद रवाना किया गया। सुबह 8.30 पर इन पैसेंजर्स को दूसरी फ्लाइट से अहमदाबाद रवाना किया गया।
Click to listen..