--Advertisement--

जाॅब के लिए आए युवक को 1000 में बेचा, सिग्नल पर भीख मांगने को किया मजबूर

एक सामाजिक कार्यकर्ता की वजह से इसका खुलासा हुआ।

Dainik Bhaskar

Jan 10, 2018, 05:10 PM IST
उत्तर प्रदेश के जौनपुर का रहने वाला अनुप सिंह पुणे में सिग्नल पर भीख मांग रहा था। सामाजिक कार्यकर्ता योगेश मालखरे को शक होने पर उन्होंने उसके बारे में पूछा और हकीकत सामने आई। उत्तर प्रदेश के जौनपुर का रहने वाला अनुप सिंह पुणे में सिग्नल पर भीख मांग रहा था। सामाजिक कार्यकर्ता योगेश मालखरे को शक होने पर उन्होंने उसके बारे में पूछा और हकीकत सामने आई।

पुणे. पांच महीने पहले यूपी से जाॅब के लिए मुंबई आए एक युवक को ह्यूमन ट्रैफिकिंग गैंग ने अपने जाल मे फंसाया और उसे एक महिला को हजार रुपए में बेच दिया। यह महिला उससे पुणे के ट्रैफिक सिग्नल पर भीख मंगवा रही थी। पुलिस ने महिला के खिलाफ मामला दर्ज किया है। एक सामाजिक कार्यकर्ता की वजह से इसका खुलासा हुआ। क्या है पूरा मामला.......


-पुणे के सामाजिक कार्यकर्ता योगेश मालखरे अपनी कार से मंगलवार को शहर के एक चौराहे से जा रहे थे।
-वहां पर सिग्नल पर उन्हें एक युवक और वृद्ध महिला भीख मांगते नजर आए। योगेश को दोनों पर शक हुआ।
उन्होंने अपनी कार आगे जाकर पार्क की और वे वापस पैदल चलकर भीख मांग रहे युवक के पास आ गए। उससे पूछताछ की।
उसी समय उसके साथ खड़ी महिला भागने लगी तो योगेश ने लोगों की मदद से उसे पकड़ लिया। महिला ने बताया कि वह उसका बेटा है। लेकिन युवक योगेश से उसे छुड़ाने के बिनती की।
-योगेश ने पुलिस के हवाले की धमकी देते हुए महिला से सच उगलवाया तो उसने बताया कि उसने युवक को तीन महीने के लिए एक हजार रुपए में खरीदा है और उसे सिग्नल पर भीख मंगवा रही है।


हाथ पैर तोड़ मंगवा रहे थे भीख

-उत्तर प्रदेश के जौनपुर का रहने वाला अनूप सिंह नामक युवक पांच माह पहले नौकरी की तलाश में मुंबई आया था।
-वहां पर उसे एक ह्यूमन ट्रैफिंकिंग गैंग ने नौकरी देने का लालच दिलाया और उससे भीख मंगवाना शुरू किया। उसने मना करने पर बेरहमी से पिटाई की।
उसे काफी प्रताड़ित किया जाता था। इसके बाद पुणे में धुनू काले नामक महिला को 1000 रुपए में बेच दिया।
-यह महिला अनूप को हर रोज 1500 रुपए कमाने की धमकी देती थी और उसके साथ खुद भी सिग्नल पर भीख मांगती थी।

-अनूप के शरीर पर सिगरेट से दागने के निशान मिले हैं, उसका एक हाथ और एक पैर टूटा है। पुलिस ने अनुप की शिकायत के बाद मामला दर्ज कर लिया है। महिला से पूछताछ जारी है।

मालखरे ने उससे पूरी जानकारी ली। मालखरे ने उससे पूरी जानकारी ली।
काफी दिनों से भूखे अनुप को खाना खिलाया। काफी दिनों से भूखे अनुप को खाना खिलाया।
इसी महिला ने अनुप को एक हजार में खरीदा था और उससे भीख मंगवा रही थी। इसी महिला ने अनुप को एक हजार में खरीदा था और उससे भीख मंगवा रही थी।
X
उत्तर प्रदेश के जौनपुर का रहने वाला अनुप सिंह पुणे में सिग्नल पर भीख मांग रहा था। सामाजिक कार्यकर्ता योगेश मालखरे को शक होने पर उन्होंने उसके बारे में पूछा और हकीकत सामने आई।उत्तर प्रदेश के जौनपुर का रहने वाला अनुप सिंह पुणे में सिग्नल पर भीख मांग रहा था। सामाजिक कार्यकर्ता योगेश मालखरे को शक होने पर उन्होंने उसके बारे में पूछा और हकीकत सामने आई।
मालखरे ने उससे पूरी जानकारी ली।मालखरे ने उससे पूरी जानकारी ली।
काफी दिनों से भूखे अनुप को खाना खिलाया।काफी दिनों से भूखे अनुप को खाना खिलाया।
इसी महिला ने अनुप को एक हजार में खरीदा था और उससे भीख मंगवा रही थी।इसी महिला ने अनुप को एक हजार में खरीदा था और उससे भीख मंगवा रही थी।
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..