--Advertisement--

मुंबई में टला बड़ा ट्रेन हादसा, रेलवे ट्रैक पर बरामद हुए तीन लोहे के रॉड

सीएसएमटी और मस्जिद रेलवे स्टेशन के बीच लोहे की बड़ी-बड़ी तीन रॉड बरामद हुई हैं।

Dainik Bhaskar

Dec 04, 2017, 01:54 PM IST
ट्रैक पर रॉड रखने के मामले की ज ट्रैक पर रॉड रखने के मामले की ज

मुंबई. सोमवार को एक लोकल ट्रेन के ड्राइवर की सतर्कता से एक हादसा होने से बच गया। सीएसएमटी और मस्जिद रेलवे स्टेशन के बीच लोहे की बड़ी-बड़ी तीन रॉड बरामद हुई हैं। फिलहाल जीआरपी इस मामले की जांच कर रही है। रेलवे पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि यह किसी साजिश का हिस्सा है या सिर्फ एक गलती है इस बारे में जांच की जा रही है। कई ट्रेनों का रूट बदला गया....

- जानकारी के मुताबिक, सोमवार सुबह 7.30 बजे सीएसएमटी की तरफ जा रही हार्बर लोकल के ड्राइवर अनुराग शुक्ला को मस्जिद रेलवे स्टेशन से थोड़ा आगे रेलवे ट्रैक पर एक लोहे की रॉड नजर आई।

- अनुराग ने खतरा भांपते हुए तुरंत इमरजेंसी ब्रेक लगाई और ट्रेन को सही समय पर रोक दिया। इसके बाद ट्रैक टीम को इसकी सूचना दी गई। ट्रैक जांच टीम को इसी तरह की दो और रॉड रेलवे ट्रैक पर पड़ी हुई नजर आई।
- इसके बाद सभी रेलवे अधिकारियों को इसकी सूचना दी गई। इस ट्रैक से गुजरने वाली ट्रेनों का रास्ता भी बदला गया। इस मामले की जांच आरपीएसफ को सौंपी गई है।

- सही समय पर ट्रेन को रोककर कई लोगों की जान बचाने वाले मोटरमैन को डीआरएम सेंट्रल रेलवे ने इनाम देने का ऐलान किया है।

- एक जांच अधिकारी ने बताया कि, इस मामले में केस रजिस्टर कर हादसे वाली जगह पर लगे सीसीटीवी फुटेज की जांच की जा रही है। हर एंगल को ध्यान में रखकर जांच की जा रही है।

X
ट्रैक पर रॉड रखने के मामले की जट्रैक पर रॉड रखने के मामले की ज
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..