Hindi News »Maharashtra »Pune »News» Accident Averted Near Masjid Bunder Railway Station.

मुंबई में टला बड़ा ट्रेन हादसा, रेलवे ट्रैक पर बरामद हुए तीन लोहे के रॉड

सीएसएमटी और मस्जिद रेलवे स्टेशन के बीच लोहे की बड़ी-बड़ी तीन रॉड बरामद हुई हैं।

Nishat Shamsi | Last Modified - Dec 04, 2017, 01:54 PM IST

मुंबई. सोमवार को एक लोकल ट्रेन के ड्राइवर की सतर्कता से एक हादसा होने से बच गया। सीएसएमटी और मस्जिद रेलवे स्टेशन के बीच लोहे की बड़ी-बड़ी तीन रॉड बरामद हुई हैं। फिलहाल जीआरपी इस मामले की जांच कर रही है। रेलवे पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि यह किसी साजिश का हिस्सा है या सिर्फ एक गलती है इस बारे में जांच की जा रही है। कई ट्रेनों का रूट बदला गया....

- जानकारी के मुताबिक, सोमवार सुबह 7.30 बजे सीएसएमटी की तरफ जा रही हार्बर लोकल के ड्राइवर अनुराग शुक्ला को मस्जिद रेलवे स्टेशन से थोड़ा आगे रेलवे ट्रैक पर एक लोहे की रॉड नजर आई।

- अनुराग ने खतरा भांपते हुए तुरंत इमरजेंसी ब्रेक लगाई और ट्रेन को सही समय पर रोक दिया। इसके बाद ट्रैक टीम को इसकी सूचना दी गई। ट्रैक जांच टीम को इसी तरह की दो और रॉड रेलवे ट्रैक पर पड़ी हुई नजर आई।
- इसके बाद सभी रेलवे अधिकारियों को इसकी सूचना दी गई। इस ट्रैक से गुजरने वाली ट्रेनों का रास्ता भी बदला गया। इस मामले की जांच आरपीएसफ को सौंपी गई है।

- सही समय पर ट्रेन को रोककर कई लोगों की जान बचाने वाले मोटरमैन को डीआरएम सेंट्रल रेलवे ने इनाम देने का ऐलान किया है।

- एक जांच अधिकारी ने बताया कि, इस मामले में केस रजिस्टर कर हादसे वाली जगह पर लगे सीसीटीवी फुटेज की जांच की जा रही है। हर एंगल को ध्यान में रखकर जांच की जा रही है।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Pune News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: mumbai mein tlaa bड़aa tren haaDasaa, relovee traik par braamd hue teen lohe ke rod
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×