--Advertisement--

नासिक से मुंबई तक मार्च पर निकले 25 हजार किसान, विधानसभा का करेंगे घेराव

ठाणे और पालघर के किसान भी मुंबई आ रहे हैं और ऐसी उम्मीद है कि वह भी बाद में इस मार्च में शामिल होंगे।

Dainik Bhaskar

Mar 07, 2018, 08:46 AM IST
नासिक से मुंबई स्थित विधानसभा के लिए निकले हैं ये किसान। नासिक से मुंबई स्थित विधानसभा के लिए निकले हैं ये किसान।

नासिक. उत्तरी महाराष्ट्र के नासिक से करीब 25 हजार किसान बुधवार को ऑल इंडिया किसान सभा( एआईकेएस) के आह्वान पर पूर्ण ऋणमाफी और अन्य मांगों को लेकर नासिक से मुंबई स्थित विधानसभा के लिए निकले हैं। किसानों की यह पैदल यात्रा 12 मार्च को समाप्त होगी। ठाणे और पालघर के किसान भी मुंबई आ रहे हैं और ऐसी उम्मीद है कि वह भी बाद में इस मार्च में शामिल होंगे। क्या है किसानों की मांग...

- मध्य नासिक के सीबीएस चौक पर मंगलवार शाम किसानों की एक बड़ी सभा को संबोधित करते हुए किसानों के नेता और एआईकेएस सचिव राजू देसले ने यह ऐलान किया कि नासिक से 25 हजार किसान मुंबई में महाराष्ट्र विधानसभा का घेराव करेंगे।
- बता दें कि नासिक से मुंबई की दूरी 180 किलोमीटर है। किसानों ने पूर्ण ऋमाफी और बिजली बिल माफी के अलावा स्वामीनाथन आयोग की सिफारिशों को लागू करने की भी मांग रखी है। उन्होंने आगे कहा कि भाजपा सरकार ने किसानों से किए गए वादों को पूरा न करके उनके साथ धोखा किया है।

बंद हो किसानों की जमीन का अधिग्रहण
- एआईकेएस सचिव राजू देसले ने किसानों को संबोधित करते हुए कहा, "हम लोग राज्य सरकार से चाहते हैं कि वह सुपर हाइवे और बुलेट ट्रेन जैसी विकास परियोजनाओं के नाम पर कृषि योग्य भूमि का जबरन अधिग्रहण बंद करे।
- देसले ने दावा किया कि भाजपा नीत राज्य सरकार द्वारा 34,000 करोड़ रुपये की सशर्त कृषि ऋणमाफी की पिछले साल जून में घोषणा के बाद से अब तक 1,753 किसान आत्महत्या कर चुके हैं। उन्होंने केंद्र और राज्य सरकार पर 'किसान- विरोधी' नीति अपनाने का आरोप लगाया।
- एआईकेएस के राष्ट्रीय अध्यक्ष अशोक धावले, स्थानीय विधायक जे पी गवित और अन्य नेता इस मार्च का नेतृत्व कर रहे हैं।

ठाणे और पालघर के किसान भी मुंबई आ रहे हैं। ठाणे और पालघर के किसान भी मुंबई आ रहे हैं।
X
नासिक से मुंबई स्थित विधानसभा के लिए निकले हैं ये किसान।नासिक से मुंबई स्थित विधानसभा के लिए निकले हैं ये किसान।
ठाणे और पालघर के किसान भी मुंबई आ रहे हैं।ठाणे और पालघर के किसान भी मुंबई आ रहे हैं।
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..