--Advertisement--

RSS की बौद्धिक संबोधन क्लास में नहीं पहुंचे खड़से, जारी हो सकता है नोटिस

मंत्रीपद से हटाने के बाद खड़से पार्टी से नाराज चल रहे हैं। हालांकि खड़से ने क्लास में शामिल न होने को लेकर अपनी सफाई दी

Dainik Bhaskar

Dec 20, 2017, 12:14 PM IST
रेशीमबाग स्थित डाॅ. हेडगेवार की प्रतिमा को सीएम देवेंद्र फड़णवीस और बीजेपी के विधायकों ने अभिवादन किया। रेशीमबाग स्थित डाॅ. हेडगेवार की प्रतिमा को सीएम देवेंद्र फड़णवीस और बीजेपी के विधायकों ने अभिवादन किया।

नागपुर. राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) की ओर से आयोजित बौद्धिक संबोधन क्लास में महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़णवीस सहित बीजेपी के लगभग सभी विधायक बुधवार सुबह शामिल हुए। महाराष्ट्र के पूर्व राजस्व मंत्री तथा बीजेपी विधायक एकनाथ खडसे पहली बार इस क्लास में शामिल नहीं हुए। उनके साथ एक मंत्री भी इसमें शामिल नहीं हुए। बीजेपी क्लास में शामिल ने होने वाले विधायकोंं के खिलाफ नोटिस जारी कर सकती हैं। बता दें कि मंत्री पद से हटाने के बाद खडसे पार्टी से नाराज चल रहे हैं। हालांकि खडसे ने क्लास में शामिल न होने को लेकर अपनी सफाई दी है। क्या कहा खडसे ने.....

-महाराष्ट्र बीजेपी विधि मंडल कार्यालय की ओर से आदेश जारी करने के बाद पार्टी के सभी विधायक और मंत्री रेशीमबाग स्थित आरएसएस के हेडगेवार भवन पहुंचे।
-डाॅ. हेडगेवार स्मारक में मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस और मंत्रियों ने हेडगेवार की प्रतिमा को अभिवादन किया।
-भवन में सुबह 9.30 बजे बीजेपी के विधायकोंं और मंत्रियों को संबोधित किया गया। इस क्लास में कई राजनीतिक विषयों के साथ अन्य महत्वपूर्ण मुद्दों पर चर्चा की गई।
-हालांकि इस क्लास के बाद किसी भी विधायक को मीडिया में बात करने के लिए साफ़ तौर पर मना था ,जिस वजह से विधायकों ने कुछ भी कहने से मना कर दिया।
-गौरतलब है की पिछले साल भी इसी तरह संघ में विधायकों और मंत्रियो की क्लास ली गयी थी और जो विधायक मंत्री इस क्लास में नही पहुंचे थे उन्हें कारण बताओ नोटिस जारी किया गया था।


पहली बार शामिल नहीं हुए खडसे

-इस क्लास में बीजेपी के वरिष्ठ नेता एकनाथ खडसे पहली बार शामिल नहीं हुए। उनके अलावा गृह राज्यमंत्री रणजीत पाटिल और विधायक आशीष देशमुख भी मौजूद नहीं थे।
-खडसे ने कहा कि उन्हें ज्वाइंट प्राॅब्लेम थी। कल रात नागपुर के फेमस आर्थोपेडिक सर्जन डाॅ. संजय चौधरी के पास चेकअप के लिए गए थे। रात को एमआरआई कराया गया।
-पिछले कुछ दिनों से उन्हें चलने में तकलीफ हो रही है। उन्होंने कहा कि वें पार्टी से बिलकुल नाराज नहीं है।
-वहीं बीजेपी के प्रदोत विधायक राज पुरोहित ने कहा कि जो विधायक अनुपस्थित थे उन्हें नोटिस जारी किया जाएगा।

आगे की स्लाइड्स मे देंखें फोटोज....

एकनाथ खड़से पहली बार आरएसएस की बौद्धिक संबोधन क्लास में नहीं पहुंचे। (फाइल) एकनाथ खड़से पहली बार आरएसएस की बौद्धिक संबोधन क्लास में नहीं पहुंचे। (फाइल)
X
रेशीमबाग स्थित डाॅ. हेडगेवार की प्रतिमा को सीएम देवेंद्र फड़णवीस और बीजेपी के विधायकों ने अभिवादन किया।रेशीमबाग स्थित डाॅ. हेडगेवार की प्रतिमा को सीएम देवेंद्र फड़णवीस और बीजेपी के विधायकों ने अभिवादन किया।
एकनाथ खड़से पहली बार आरएसएस की बौद्धिक संबोधन क्लास में नहीं पहुंचे। (फाइल)एकनाथ खड़से पहली बार आरएसएस की बौद्धिक संबोधन क्लास में नहीं पहुंचे। (फाइल)
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..