Hindi News »Maharashtra »Pune »News» Underworld Don Dawood Ibrahim Plotting To Eliminate Chhota Rajan Inside Tihar Jail

दाऊद करवाना चाहता है जेल में छोटा राजन की हत्या, बढ़ाई गई सिक्यूरिटी

सतर्कता बरतते हुए राजन की सुरक्षा और कड़ी कर दी गई है।

DainikBhaskar.com | Last Modified - Dec 27, 2017, 09:19 AM IST

मुंबई/दिल्ली.अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम तिहाड़ जेल के अंदर बंद छोटा राजन की हत्या करवाना चाहता है। उसने इसके लिए दिल्ली के टॉप गैंगस्टर नीरज बवाना को हायर किया था। इस बारे में तिहाड़ प्रशासन को दो हफ्ते पहले पता चला है, जब गैंगस्टर के किसी साथी ने शराब के नशे में ये बात कुछ लोगों के सामने कह दी थी। इसके बाद सतर्कता बरतते हुए राजन की सुरक्षा और कड़ी कर दी गई है। जेल प्रशासन की ओर से कहा गया है कि राजन की सुरक्षा में विशेष गार्ड लगे हैं, हम उसे लेकर कोई रिस्क नहीं लेना चाहते। तिहाड़ में आसान नहीं है राजन पर हमला...

- जेल सूत्रों के मुताबिक, छोटा राजन को मुंबई या महाराष्ट्र के किसी जेल में इसलिए नहीं रखा गया है क्योंकि अधिकारियों का मानना था कि दाऊद इब्राहिम के लिए इस अति सुरक्षित जेल में राजन पर हमला करना कठिन होगा।
- राजन को तिहाड़ के जेल नंबर 2 के सबसे आखिर में रखा गया है, जबकि बवाना को अलग-थलग पड़े एक हाई-रिस्क वार्ड में रखा गया है।
- राजन की सुरक्षा में विशेष वेरिफाइड गार्ड और कुक रखे गए हैं और जिनकी जांच दूसरे गार्ड करते हैं।


1993 ब्लास्ट के बाद से हो रही है राजन को मरवाने की साजिश
- बता दें कि 1993 मुंबई ब्लास्ट के बाद कथित रूप से डी कंपनी को छोड़ देने के बाद से दाऊद राजन को मरवाने की कोशिश कर रहा है।
- पहली कोशिश बैंकॉक के एक अपार्टमेंट में हुई थी जहां चार लोग फ्लैट में घुस आए थे। लेकिन राजन वहां से सही सलामत बच निकलने में कामयाब हुआ था।
रिपोर्ट्स के मुताबिक, डी कंपनी दिल्ली-एनसीआर के स्थानीय अपराधियों की सहायता से राजन पर हमला करवा सकती है। राजन पर हमले का खुलासा नवंबर एंड में हुआ था।
- जेल के एक वरिष्ठ अधिकारी के मुताबिक, "राजन पर किसी तरह का हमला डी कंपनी के लिए प्रतीकात्मक जीत की तरह होगा और भारतीय सुरक्षा प्रतिष्ठान के लिए झटका। जब विजय माल्या जैसा भगोड़ा तिहाड़ और दूसरे जेलों की सुरक्षा पर सवाल उठा रहा है, हम राजन से जुड़ी किसी तरह की खुफिया जानकारी को हल्के में नहीं ले सकते।"

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Pune News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: daaood karvaanaa chaahtaa hai jail mein chhotaa raajn ki Hatya, bढ़aaee gayi sikyuriti
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×