--Advertisement--

चेकिंग के नाम पर छात्राओं के कपड़े उतरवाने का मामला, गार्ड्स के खिलाफ FIR दर्ज

शिक्षा मंत्री विनोद तावड़े ने जांच का आदेश देते हुए आरोपी महिला गार्ड्स पर एफआईआर करने की बात कही है।

Dainik Bhaskar

Mar 05, 2018, 01:59 PM IST
मामले की जानकारी मिलने के बाद बच्चियों के परिजनों ने स्कूल में पहुंच हंगामा किया। मामले की जानकारी मिलने के बाद बच्चियों के परिजनों ने स्कूल में पहुंच हंगामा किया।

पुणे. शहर के फेमस एमआईटी विश्वशांति गुरुकुल हायर सेकण्डरी स्कूल में बारहवीं के एग्जाम के दौरान चेकिंग के नाम पर छात्राओं के कपड़े उतारने का मामला सामने आया है। इस मामले में विवाद बढ़ने के बाद सोमवार को महाराष्ट्र के शिक्षा मंत्री विनोद तावड़े ने जांच का आदेश देते हुए आरोपी महिला गार्ड्स पर एफआईआर करने की बात कही है। उन्होंने कहा कि चेकिंग के नाम पर कुछ भी बर्दास्त नहीं किया जाएगा। बोर्ड ने ऐसा कोई आर्डर नहीं दिया था। अंडरगारमेंट्स उतारने को कहा गया ..

.

- 21 फरवरी को हुई उस घटना पर छात्रों ने स्कूल प्रशासन पर आरोप लगाया है कि नकल की पर्चियां चेक करने के नाम पर उन्हें कपड़े उतारने के लिए कहा गया।
- एक छात्रा ने बताया,"21 फरवरी को हमारी परीक्षा थी, सेंटर पर महिला शिक्षक मौजूद थीं जो हमारी चेकिंग कर रही थी। उन्होंने मुझसे अंडरगारमेंटस उतारने के लिए कहा। छात्राओं ने आरोप लगाया कि 26 और 28 फरवरी को भी कुछ इसी तरह की चेकिंग की गई थी।"
- इस मामले में 28 फरवरी को छात्राओं की ओर से शिकायत दर्ज कराई। छात्राओं के आरोप के बाद पुलिस ने दो महिला गार्ड्स के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है।

पुलिस ने आरोप का नकारा
- स्कूल प्रशासन ने छात्राओं के आरोपों का खंडन किया है। उन्होंने कहा कि सामान्य तरीके से चेकिंग की थी। किसी के कपड़े उतारने के लिए नहीं कहा गया था।
- स्कूल प्रबंधन का कहना है कि हमारे स्कूल में नकल को रोकने के सख्त इंतजाम थे। जिसके बाद स्कूलों की छवि को खराब करने के लिए हम पर आरोप लगाए जा रहे हैं।
- महाराष्ट्र स्टेट डिवीजन के अधिकारियों ने कहा कि पिछली बार कई सेंटर पर सामूहिक नकल हुई थी। जिसे रोकने के लिए एमआईटी स्कूल को सेंटर बनाया गया था। हम अपने स्तर पर इसकी जांच करवा रहे हैं। आरोपियों को बख्शा नहीं जाएगा।

घटना पुणे के फेमस एमआईटी विश्वशांति गुरुकुल हायर सेकण्डरी स्कूल की है। घटना पुणे के फेमस एमआईटी विश्वशांति गुरुकुल हायर सेकण्डरी स्कूल की है।
X
मामले की जानकारी मिलने के बाद बच्चियों के परिजनों ने स्कूल में पहुंच हंगामा किया।मामले की जानकारी मिलने के बाद बच्चियों के परिजनों ने स्कूल में पहुंच हंगामा किया।
घटना पुणे के फेमस एमआईटी विश्वशांति गुरुकुल हायर सेकण्डरी स्कूल की है।घटना पुणे के फेमस एमआईटी विश्वशांति गुरुकुल हायर सेकण्डरी स्कूल की है।
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..