--Advertisement--

शहर के फेमस सिनेविस्टा स्टूडियो में भीषण आग, दमकल की 7 गाड़ियां मौके पर

फिलहाल किसी के हताहत होने की कोई खबर नहीं मिली है।

Dainik Bhaskar

Jan 06, 2018, 09:06 PM IST
आग शनिवार शाम 8 बजे लगी। इस स्टू आग शनिवार शाम 8 बजे लगी। इस स्टू

मुंबई. शहर के कांजूर मार्ग पर स्थित फेमस सिनेविस्टा स्टूडियो में शनिवार देर रात आग लग गई। फिलहाल किसी के हताहत होने की कोई खबर नहीं है। आग बुझाने के लिए दमकल की सात गाड़ी मौके पर पहुंच चुकी हैं।स्टूडियो के बगल में ही एक केमिकल फैक्ट्री बताई जा रही है। एडमिनिस्ट्रेशन की कोशिश यह है कि यह आग उस तक न पहुंचे। इस स्टूडियो में 30 शूटिंग सेट लगे हुए हैं। बता दें कि पिछले सात दिन में मुंबई में आग का यह तीसरा हादसा है।

कब आग लगी?

- पुलिस के मुताबिक, शाम को करीब 8 बजे आग लगी। सिटी एडमिनिस्ट्रेशन के मुताबिक, फौरन स्टूडियो में मौजूद लोगों को यहां से निकाला गया। अभी तक किसी के हताहत होने की खबर नहीं है।

किसका है ये स्टूडियो
- सिनाविस्टा स्टूडियो प्रेमनाथ के बेटे प्रेम किशन चलाते हैं। हादसे के वक्त यहां टीवी सीरियल की शूटिंग चल रही थी।

- कलर के सीरियल 'बेपनाह' के कलाकार और शूटिंग से जुड़े लोग मौजूद थे। इसके अलावा सोनी टीवी के 'हासिल' सीरियल की भी शूटिंग चल रही थी।


एक सप्ताह में हुए तीन हादसे
- पिछले एक सप्ताह के दौरान आग लगने की यह तीसरी घटना है।
- इससे पहले 28 दिसंबर की देर रात कमला मिल कंपाउंड में बने तीन रेस्टोरेंट और बार में भीषण आग लग गई थी। इस घटना में 14 लोगों की मौत हो गई थी और 50 से ज्यादा लोग जख्मी हुए थे। मरने वाले सभी जान बचाने के लिए एक टॉयलेट में घुस गए थे और धुंए से दम घुटने से उनकी मौत हो गई।
- दूसरी घटना 3 दिसंबर की है। शहर के अंधेरी इलाके की मैमून बिल्डिंग में बुधवार देर रात आग लगने से एक ही परिवार के 4 लोगों की मौत हो गई, जबकि 7 लोग जख्मी हुए।

आर.के स्टूडियो में भी लगी थी भीषण आग
- इसी तरह की आग सितंबर 2017 में चेंबूर इलाके में स्थित फेमस आर. के. फिल्म्स एंड स्टूडियोज में भी लगी थी। इसमें मेन स्टूडियो जलकर खाक हो गया था। उस आग में डांस रियलिटी टीवी शो ‘सुपर डांसर सीजन 2’ की सेट जलकर खाक हो गया था। फायर ब्रिगेड की जांच रिपोर्ट में सामने आया कि आर.के स्टूडियो में लगी आग का मुख्य कारण शार्टसर्किट और लूज कनेक्शन था।

X
आग शनिवार शाम 8 बजे लगी। इस स्टूआग शनिवार शाम 8 बजे लगी। इस स्टू
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..