Hindi News »Maharashtra »Pune »News» Fire Breaks Out In Kamala Mills Compound In Lower Parel Area Of Mumbai

मुंबई के कमला मिल कंपाउंड में भीषण आग, अब तक 11 लोगों की हुई मौत

फायर ब्रिगेड के मुताबिक, रात 12.30 बजे उन्हें लेवल 1 की आग की जानकार फोन से मिली।

DainikBhaskar,com | Last Modified - Dec 29, 2017, 03:17 AM IST

    • VIDEO: मुंबई के लोअर परेल में लगी से 14 की मौत।

      मुंबई.यहां के सबअर्बन एरिया लोअर परेल के एक रेस्टोरेंट में गुरुवार-शुक्रवार की दरमियानी रात आग लग गई। न्यूज एजेंसी के मुताबिक, हादसे में अब तक 14 लोगों की मौत हो गई है। 19 से लोग गंभीर रूप से झुलसे हैं। इन्हें सायन और केईएम हॉस्पिटल में एडमिट कराया गया है। जानकारी के मुताबिक, यह आग सेनापति बापट मार्ग की एक चार मंजिला बिल्डिंग में लगी। पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में कहा गया है कि लोगों की मौत दम घुटने से हुई। प्रधानमंत्री मोदी और राष्ट्रपति ने हादसे पर दुख जताते हुए घायलों के जल्द ठीक होने की उम्मीद जताई है।

      आधी रात को लगी आग

      - न्यूज एजेंसी के मुताबिक, आग लगने की वजह अब तक साफ नहीं हो पाई है। जिस बिल्डिंग में आग लगी वो कमला मिल्स कम्पाउंड में है।
      - मीडिया की कुछ खबरों में यहां एक बार होने की बात कही गई है। हालांकि, इसकी पुष्टि नहीं हो पाई।
      - ये आग गुरुवार रात 12 बजे के बाद लगी। बीएमसी का डिजास्टर मैनेजमेंट स्टाफ मौके पर पहुंचा और लोगों को वहां से निकालने की कोशिश की।

      - पोस्टमॉर्टम करने वाले डॉ. राजेश डेरे ने कहा कि 14 लोगों की मौत दम घुटने से हुई।

      कुछ टीवी चैनलों का ब्रॉडकास्ट बंद

      - आग का असर कई टीवी चैनलों के ट्रांसमिशन पर भी पड़ा। ईटी नाउ, मिरर नाउ, जूम और टीवी9 मराठी का ट्रांसमिशन बंद कर दिया गया। ये सभी टीवी चैनल इसी कंपाउंड से टेलिकास्ट करते हैं। आग की वजह से उनको नुकसान ना हो, इसलिए ब्रॉडकास्ट बंद कर दिया गया।

      - यहां पब और रेस्टोरेंट भी हैं। कई कॉर्पोरेट ऑफिस भी हैं। लोअर परेल इस इलाके में ऑफिस 24 घंटे खुले रहते हैं। इस बीच, मोजो मेस्त्रो रेस्टोरेंट के मालिक के खिलाफ गैर इरादतन हत्या का मामला दर्ज कर लिया गया है

      राष्ट्रपति ने जताया शोक

      - राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने भी ट्वीट करके कहा, "मुंबई की बिल्डिंग में आग लगने की घटना से दुख हुआ। हादसे में मारे गए लोगों के साथ मेरी संवेदनाएं हैं। जो जख्मी हुए हैं, उनके जल्दी ठीक होने की कामना करता हूं। फायर ब्रिगेड और रेस्क्यू ऑपरेशन में लगे लोगों की तारीफ की जानी चाहिए।''

      - मोदी ने ट्वीट करके कहा, "हादसे में मारे गए लोगों के परिवारों के साथ मेरी संवेदनाएं हैं। घायलों के जल्दी ठीक होने की कामना करता हूं।"

      14 लोगों की मौत की पुष्टि

      - न्यूज एजेंसी ने बीएमसी के सूत्रों के हवाले से कहा कि 14 लोगों के मारे जाने की पुष्टि हो चुकी है। 20 से ज्यादा लोग गंभीर तौर पर झुलस गए हैं। इनमें से भी कुछ की हालत बेहद गंभीर है।
      - तमाम घायलों को मुंबई के केईएम और सायन हॉस्पिटल्स में एडमिट कराया गया है। बीएमसी का डिजास्टर मैनेजमेंट स्टाफ फायर टेंडर्स, इमरजेंसी एम्बुलेंस और वॉटर टैंकर के साथ आग बुझाने में कामयाब हो गया है।
      - बताया जाता है कि हादसे के वक्त करीब 50 लोग इस चार मंजिला बिल्डिंग के तीसरे फ्लोर पर मौजूद थे। यह एक कमर्शियल बिल्डिंग बताई गई है। यहां कुछ होटल्स भी हैं। टीवी चैनलों के मुताबिक, मारे जाने वाले लोगों में 11 महिलाएं जबकि तीन पुरुष हैं।

    • मुंबई के कमला मिल कंपाउंड में भीषण आग, अब तक 11 लोगों की हुई मौत
      +2और स्लाइड देखें
      लंदन टैक्सी बार पूरी तरह से जलकर ख़ाक हो गया है।
    • मुंबई के कमला मिल कंपाउंड में भीषण आग, अब तक 11 लोगों की हुई मौत
      +2और स्लाइड देखें
      आग से आसपास के इलाके में धुआं फैल गया है।
    आगे की स्लाइड्स देखने के लिए क्लिक करें
    दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

    More From News

      Trending

      Live Hindi News

      0

      कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
      Allow पर क्लिक करें।

      ×