--Advertisement--

8 महिला पुलिस इंस्पेक्टर वाला देश का पहला शहर बना मुंबई

मुंबई में 8 पुलिस स्टेशन का जिम्मा पूरी तरह महिलाओं के हाथ में है।

Danik Bhaskar | Apr 02, 2018, 10:52 AM IST
इनमें से कई पुलिस स्टेशन अतिसं इनमें से कई पुलिस स्टेशन अतिसं

मुंबई. ये इतिहास में पहली बार है जब मुंबईकरों की सुरक्षा की जिम्मेदारी महिलाओं के हाथ में सौंपी गई है। मुंबई के 8 बड़े पुलिस स्टेशनों का इंचार्ज महिलाओं को बनाया गया है। इस तरह मुंबई देश का पहला शहर बना गया है, जहां 8 पुलिस स्टेशन का जिम्मा पूरी तरह महिलाओं के हाथ में है। ट्वीट कर मुंबई पुलिस ने दी जानकारी...


- मुंबई पुलिस ने इनकी फोटो शेयर करते हुए महानगर को देश का पहला एेसा शहर बताया है जहां आठ पुलिस थानों में महिला इंचार्ज हैं। पुलिस ने इस सफलता को नए उदाहरण कायम करने की कोशिश का हिस्सा बताया है।
- ये वो पुलिस स्टेशन हैं जिन्हें अपराध की श्रेणी में रेड जोन में रखा गया है। डिपार्टमेंट के मुताबिक ये महिलाएं तमाम परेशानियों के बाद भी इन इलाकों को अपराध मुक्त रखने में कामयाब रहीं हैं।

कौन कौन से थाने में हैं महिला सिंघम
- मुंबई पुलिस कमिश्नर ने अति संवेदनशील एयरपोर्ट पुलिस स्टेशन की जिम्मेदारी अलका मांडवी को दी है।
- सीनियर इन्स्पेक्टर रश्मि जाधव को कफ परेड पुलिस स्टेशन सौंपा गया है।
-सीनियर इंस्पेक्टर मृदुला लाड को सायन पुलिस स्टेशन, लता शिरसत को अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे का सहार पुलिस स्टेशन, ज्योत्सना रसम को वनराई पुलिस स्टेशन, रोहिणी काले को पंतनगर पुलिस स्टेशन, विद्यालक्ष्मी हिरेमठ को आरे पुलिस स्टेशन और कल्पना गडेकर को बीकेसी पुलिस स्टेशन का जिम्मा सौंपा गया है।

सोशल मीडिया में जमकर हो रही तारीफ
- मुंबई पुलिस की इस पहल की लोग खूब प्रशंसा कर रहे हैं। सोशल मीडिया में इन महिलाओं की फोटो को कई हजार लोगों ने शेयर कर इसे महिला सशक्तिकरण का नाम दिया है। मुंबईकर ने ट्विटर पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए मुंबई पुलिस को शुक्रिया कहा है।