न्यूज़

--Advertisement--

माचिस न देने पर की थी आर्मी के पूर्व कैप्टन की हत्या, आरोपी गिरफ्तार

पुलिस ने बाली की सिर में सीमेंट ब्लाॅक से वार कर हत्या करने वाले शराबी युवक को पनवेल से गिरफ्तार किया है।

Dainik Bhaskar

Feb 14, 2018, 04:59 PM IST
आर्मी के पूर्व कैप्टन रविंद्र बाली काफी सालों से पुणे में फुटपाथ पर रह रहे थें। आर्मी के पूर्व कैप्टन रविंद्र बाली काफी सालों से पुणे में फुटपाथ पर रह रहे थें।

पुणे. इंडियन आर्मी से रिटायर हुए कैप्टन और पारिवारिक विवादों की वजह से फुटपाथ पर रह रहे रविंद्रकुमार बाली (65) की हत्या की गुत्थी क्राइम ब्रांच ने सुलझी है। उनकी हत्या सिगरेट जलाने के लिए माचिस न देने पर हुई थी। पुलिस ने बाली की सिर में सीमेंट ब्लाॅक से वार कर हत्या करने वाले शराबी युवक को पनवेल से गिरफ्तार किया है।

-पुलिस के मुताबिक आरोपी राॅबिन एन्थोनी लाझरस 1 फरवरी की रात पौने बारह बजे पुणे कैन्टोन्मेंट इलाके से अपने दोस्त के साथ बाइक से जा रहा था।
बाइक का पेट्रोल खत्म होने से आरोपी का भाई वह बाइक धक्का मारकर ले जा रहा था और आरोपी कुणाल पैदल उसके पीछे जा रहा था।
-उसी समय राॅबिन को सिगरेट पीने की इच्छा हुई उसने सड़क किनारे फूटपाथ पर टेन्ट लगाकर सो रहे कैप्टन बाली को नींद जे जगाया।
-उनसे माचिस मांगा लेकिन बाली ने उसे माचिस देने से इनकार कर दिया। दोनों के बीच विवाद हुआ और राॅबिन ने गुस्से में सीमेंट ब्लाॅक उनके सिर में मार दिया जिससे उनकी मौके पर ही मौत हुई। इसके बाद वह मौके से भाग निकला।


- सुबह पुलिस ने कैप्टन की हत्या की जांच शुरू की तो इलाके में लगे सीसीटीवी कैमरे में राॅबिन भागता कैद हुआ था। पुलिस ने फुटेज के आधार पर उसकी तलाश शुरू कर दी। जांच में पता चला कि वह वह राॅबिन ही है और वह फरार चल रहा है। उसे पनवेल से गिरफ्तार किया।

हत्या के बाद बदला हेयर स्टाइल

-डिप्टी पुलिस कमिश्नर पंकज डहाणे ने कहा कि कैप्टन बाली की हत्या के बाद राॅबिन ने अपनी पहचान छिपाने के लिए हेयर स्टाइल चेंज किया था।इसके बाद रायगड के चायनीज ठेले पर काम करने लगा था।


पारिवारिक विवाद में कैप्टन ने छोड़ा था घर

-बाली आर्मी में कैप्टन थे लेकिन अपने माता पिता के लिए उन्होंने अपने पद से इस्तीफा दिया था और घर वालों के साथ रह रहे थे। उनका घरवालों के साथ पैसों को लेकर विवाद हुआ ता इसलिए वे नौकरी ढूंढने पुणे आए थें लेकिन उन्हें नौकरी नहीं मिली। वे घर लौटना नहीं चाहते थे कैम्प एरिया नें फुटपाथ पर टेंट लगाकर रहने लगे थे।

एक बंगले के सिक्युरिटी गार्ड ने उन पर हमला करते हुए राॅबिन को देखा था। एक बंगले के सिक्युरिटी गार्ड ने उन पर हमला करते हुए राॅबिन को देखा था।
X
आर्मी के पूर्व कैप्टन रविंद्र बाली काफी सालों से पुणे में फुटपाथ पर रह रहे थें।आर्मी के पूर्व कैप्टन रविंद्र बाली काफी सालों से पुणे में फुटपाथ पर रह रहे थें।
एक बंगले के सिक्युरिटी गार्ड ने उन पर हमला करते हुए राॅबिन को देखा था।एक बंगले के सिक्युरिटी गार्ड ने उन पर हमला करते हुए राॅबिन को देखा था।
Click to listen..