Hindi News »Maharashtra »Pune »News» In Pics See The New Year Celebration In Goa.

न्यू ईयर के दौरान गोवा में ऐसे हुआ जश्न, 150 किलोमीटर के बीच पर हुई पार्टीज

गोवा में समुद्र तटों पर पार्टी आयोजित करके नये साल का हुआ शुभारंभ।

DainikBhaskar.com | Last Modified - Jan 01, 2018, 03:16 PM IST

पणजी : गोवा के समुद्री बीचों पर न्यू ईयर बड़े धूमधाम से सेलिब्रेट किया गया। सुपरमून की वजह से आधी रात समुद्र में हाईटाइड आया और लोगों ने डीजे की धुन पर नाचते हुए न्यू ईयर सेलिब्रिटी किया। गोवा में क्रिसमस के बाद से ही जश्न का माहौल बना हुआ है। लाखों की संख्या में सैलानी कलंगुट, बागा समेत सभी फेमस बीचों पर नजर आ रहे हैं। आधी रात में जैसे ही घड़ियों की सुईयों ने 12 बजाय गोवा के सभी बीचों पर आतिशबाजी शुरू हो गई। लोगों ने पूरी रात समुद्र किनारे नए साल का जश्न मनाया। लोगों को समुद्र में जाने से रोका गया...

 

- हाईटाइड की वजह से तटों पर पानी भर जाने की चेतावनी प्रशासन की ओर से दी गई थी।
- गोवा के पर्यटन निदेशक मेनिनो डिसूजा ने सुपरमून की घटना को लेकर चेतावनी जारी की थी। डिसूजा ने बताया, "2 जनवरी और 31 दिसंबर को सुपरमून के कारण चंद्रमा पृथ्वी के करीब होगा, जिसे समुद्र में हाई टाइड आ सकता है। तटों पर पानी भर जाने से वहां स्थित रेस्टोरेंट, वाटर स्पोर्ट और अन्य गतिविधियां प्रभावित हो सकती हैं।"
- गोवा अपने खूबसूरत समुद्र तटों, और नाइट लाइफ पर्यटन के लिए जाना जाता है और हर साल 50 लाख पर्यटकों को आकर्षित करता है, खासकर क्रिसमस से नए साल की अवधि तक के लिए।
- हाईटाइड की आशंका के चलते बीच पर भारी संख्या में लाइफ गार्ड्स तैनात किए गए थे। इन्होंने रात में समुद्र में नहाने की कोशिश करने वालों को रोका।
- गोवा पुलिस ने समुद्र तट पर एक सख्त निगरानी बनाए रखी। सुचारू यातायात के लिए उत्तरी गोवा में बागा-सिनक्वोरियम समुद्रतट इलाके में करीब 300 पुलिस कर्मियों को तैनात किया गया था।


150 किलोमीटर समुद्र तट पार्टी क्षेत्र में बदला
- नये साल का स्वागत करने के लिए तटीय राज्य में पर्यटकों के आने के कारण पिछले कुछ दिनों से गोवा की 105 किमी लंबी समुद्र तट एक पार्टी क्षेत्र में तब्दील हो गयी।
- नव वर्ष को मनाने के लिए इस साल अधिक पर्यटक यहां पहुंचे हैं। समुद्र के तट पहले ही पर्यटकों से अटे पड़े हैं और कसीनों के अधिकारियों ने बताया कि कसीनों आने वाले लोगों की संख्या में पिछले साल की तुलना में 40 प्रतिशत की बढ़ोतरी हुई है।
- 2018 की शुरूआत के अवसर पर पूरे राज्य के विभिन्न चर्चों में मध्यरात्रि में होने वाली प्रार्थनाओं के लिए स्थानीय ईसाई लोग एकत्र हुए। 


कई सेलेब्रिटीज और वीवीआईपी भी गोवा पहुंचे
- बॉलीवुड से लेकर राजनीतिक जगत से जुड़े लोग न्यू ईयर सेलिब्रेट करने गोवा पहुंचे हैं। इनमें से सबसे बड़ा नाम कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी का है। 
- कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी न्यू ईयर 2018 की छुट्टियां मनाने के लिए गोवा पहुंचे हुए हैं। इन दिनों कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष और राहुल गांधी की मां सोनिया गांधी भी गोवा में छुट्टियां मना रही हैं। 
- सूत्रों के मुताबिक राहुल गांधी एक निजी उड़ान से गोवा पहुंचे हैं और वह दक्षिण गोवा के बीच रिजॉर्ट लीला गोवा में हैं। 
- राहुल गांधी की इस यात्रा को पूरी तरह से निजी यात्रा बताया जा रहा है। इसलिए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी किसी पार्टी के किसी भी नेता से मुलाकात नहीं करेंगे।
- राहुल गांधी 30 दिसंबर को गोवा पहुंचे हैं लेकिन सोनिया गांधी उनसे पहले ही 27 दिसंबर को गोवा पहुंच चुकी हैं।

 

पूरे शहर में लगा लंबा जाम
- 2017 के अंतिम दिन भारी संख्या में टूरिस्टों के आने के कारण उत्तरी गोवा में समुद्र तटों की ओर जाने वाली प्रमुख सड़कों और पणजी को मारगांव से जोड़ने वाले हाईवे पर देर रात तक लंबा जाम देखने को मिला।

 

 

आगे की स्लाइड्स में देखिए गोवा में मने जश्न की कुछ और फोटोज ...

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×