--Advertisement--

एंकर के साथ मौजूद लोगों का हुआ लाई डिटेक्टर टेस्ट, अंडरगारमेंट्स में मिली थी बॉडी

पुलिस को सिर्फ अंडरगारमेंट्स में अर्पिता की बॉडी मालवणी स्थित मानव स्थल बिल्डिंग की दूसरी मंजिल पर मिली थी।

Danik Bhaskar | Jan 06, 2018, 10:02 AM IST
मुंबई का मामला- इवेंट शो में एंकर अर्पिता की लाश 11 दिसंबर को अंडर गारमेंट्स में मिली थी। मुंबई का मामला- इवेंट शो में एंकर अर्पिता की लाश 11 दिसंबर को अंडर गारमेंट्स में मिली थी।

मुंबई. एंकर अर्पिता तिवारी की रहस्यमयी मौत को तकरीबन एक महीने होने जा रहा है, लेकिन अभी तक मौत की वजहों को लेकर पुलिस के हाथ खाली हैं। अब इस गुत्थी को सुलझाने के लिए मुंबई पुलिस ने वारदात के दौरान अर्पिता के साथ मौजूद पांच लोगों का लाई डिटेक्टर टेस्ट किया है। बता दें कि 11 दिसंबर की सुबह पुलिस को सिर्फ अंडर गारमेंट्स में अर्पिता की बॉडी मालवणी स्थित मानव स्थल बिल्डिंग की दूसरी मंजिल पर मिली थी। पुलिस अधिकारी से भी हुई पूछताछ..

- पांचों लोगों का कलिना स्थित डायरेक्टोरेट ऑफ फॉरेंसिक साइंस लैबोरेटरी (डीएफएसएल) में लाई-डिटेक्टर टेस्ट किया गया है।
- अर्पिता के परिवार ने पुलिस पर हत्या के आरोपों को शामिल करने का दबाव डाला था लेकिन मजबूत साक्ष्य की कमी के कारण पुलिस अभी तक कोई गिरफ्तारी नहीं कर पाई थी।
- डीएफएसएल स्टाफ ने पॉलिग्राफ टेस्ट करने से पहले जांच करने वाले पुलिस अधिकारी से भी पूछताछ की है।
- घटना स्थल पर मौजूद शराब में अर्पिता के ब्लड सैंपल मिले हैं। पांच लोग जिनमें एक कुक है उन्हें मलवाणी पुलिस स्टेशन में बुलाकर रोज पूछताछ की जा रही है, लेकिन पुलिस पांचों द्वारा दिये गए बयानों की कड़ियों को मिलाने में अभी तक नाकाम रही है।

मौत से पहले ये पांच अर्पिता के साथ थे मौजूद...

- अर्पिता के पिता त्रिवेणी तिवारी ने अपनी फ्लैट में मौजूद पांच लोगों की पहचान कर ली है। ये पांचों अर्पिता और उसके ब्वॉयफ्रेंड के दोस्त हैं।
- त्रिवेणी तिवारी के मुताबिक, अर्पिता की मौत से पहले फ्लैट में उसका ब्वॉयफ्रेंड पंकज जाधव, अमित कुमार (जिसने फ्लैट रेंट पर लिया था), मनीष (अमित के यहां पेइंग गेस्ट के रूप में रहता था), श्रवण( पेइंग गेस्ट अमित के साथ) और मुन्ना (बदला हुआ नाम) कुक थे।
- परिवार को शक है की या तो इनमें से किसी एक ने या सभी ने मिलकर अर्पिता का मर्डर किया है।

अर्पिता के ब्वॉयफ्रेंड ने झगड़ों की बात कबूल की
- परिवार को अर्पिता की मौत को लेकर सबसे ज्यादा शख्स उसके ब्वॉयफ्रेंड पंकज जाधव पर है। उनकी सिस्टर ने आरोप लगाया है कि पंकज और अर्पिता के बीच अक्सर लड़ाइयां होती रहती थी और दोनों जल्द ही अलग होना चाहते थे।
- पंकज ने भी इस बात को पुलिस के सामने स्वीकार किया है। उसने बताया है कि उसका और अंकिता का तकरीबन ब्रेकअप हो चुका था।
- पंकज के मुताबिक वारदात वाले दिन पंकज, अर्पिता और अमित तीनों हॉल में सोए हुए थे और बाकी दोस्त दूसरे कमरे में सो रहे थे।

नौकर ने किए चौकाने वाले खुलासे
- पुलिस सूत्रों की माने तो फ्लैट में मौजूद नौकर ने इस मामले में सबसे बड़ा खुलासा किया है। उसने उस रात एक युवक को अर्पिता के कपड़े खोलते हुए देखा था।
- पुलिस को दिए बयान में घर के नौकर ने बताया है कि सोमवार सुबह 5 :40 बजे उसकी नींद खुली। उसने देखा कि एक लड़का अर्पिता के बेहद करीब में सो रहा था। जब वे सोने गए थे तो तीनों अलग-अलग सो रहे थे।
- नौकर के मुताबिक, उसने सबसे कम शराब पी हुई थी और जब उसकी आंख खुली तो उसने देखा कि अर्पिता के बगल में सोया लड़का उसके कपड़े हटा रहा था।
- नौकर को जगा देख वह वापस आंख बंद कर लेट गया। नौकर को लगा कि यह सब अर्पिता की मर्जी से हो रहा है और वह चुपचाप वहां से चला गया।
- पुलिस नौकर के इस बयान पर कई बार अन्य लड़कों से पूछताछ कर चुकी है। हालांकि, मामला संवेदनशील होने के नाते आधिकारिक तौर पर कुछ भी बोलने से बच रही है।

इस हाल में मिली अर्पिता की बॉडी

- मालवणी पुलिस के अनुसार, अर्पिता मीरा रोड इलाके में रहती थी और उसकी बॉडी मानव तल बिल्डिंग की दूसरी मंजिल के टेरेस पर अंडर गारमेंट्स में मिली है।
- वो सोमवार को अपने ब्वॉयफ्रेंड के साथ मालवणी के कच्चा रास्ता स्थित मानव तल बिल्डिंग के 15वें फ्लोर में बने एक फ्लैट में गई थी। वहां एक पार्टी चल रही थी।

पुलिस को दोस्तों ने बताई ये कहानी
- अर्पिता के साथियों ने पुलिस को बताया है कि सुबह चार बजे तक पार्टी हुई और पता नहीं उसके बाद क्या हुआ। सुबह जब आंख खुली तो अर्पिता फ्लैट से गायब थी।
- अर्पिता अपने दोस्त पंकज जाधव के साथ मानवस्थल बिल्डिंग में आई थी। 15वीं फ्लोर के 1501 नंबर फ्लैट में पार्टी हो रही थी। पंकज और अर्पिता सुबह चार बजे तक पार्टी करते रहे और सुबह नौ बजे सबकी आंख खुली तो अर्पिता वहां नहीं थी।
- ढूंढने पर पता चला कि बाथरूम का दरवाजा बंद है। जब दरवाजा तोड़ा गया तो शीशा टूटा हुआ था। नीचे आने पर पता चला कि दूसरी मंजिल पर अर्पिता की लाश झूल रही है।

चोट के निशान बने शक की वजह

- अर्पिता की मौत के मामले में प्रिलिमनरी पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट भी सामने आया है। रिपोर्ट के मुताबिक, उसके साथ किसी तरह की जोर जबरदस्ती नहीं की गयी थी। लेकिन मौत की वजह मल्टीपल इंजरी है।
- ये इंजरी किसी भी फॉर्म में हो सकती है या तो कूदने की वजह से या फिर ऊपर से नीचे फेंकने की वजह से। अर्पिता के सिर और शरीर के कई हिस्सों में गहरे चोट के निशान थे।

अर्पिता की सिस्टर का आरोप है की उसका ब्वॉयफ्रेंड उसे मारता था। अर्पिता की सिस्टर का आरोप है की उसका ब्वॉयफ्रेंड उसे मारता था।
अर्पिता की बॉडी सेमी न्यूड हाल में बिल्डिंग के सेकंड फ्लोर पर लटकी हुई मिली। अर्पिता की बॉडी सेमी न्यूड हाल में बिल्डिंग के सेकंड फ्लोर पर लटकी हुई मिली।
पुलिस को अर्पिता के ब्वॉयफ्रेंड पर सबसे ज्यादा शक है। पुलिस को अर्पिता के ब्वॉयफ्रेंड पर सबसे ज्यादा शक है।
इसी बाथरूम की खिड़की से मिली थी अर्पिता की डेड बॉडी। इसी बाथरूम की खिड़की से मिली थी अर्पिता की डेड बॉडी।
कई बड़े शो होस्ट कर चुकी थी अर्पिता। उसने अपनी इवेंट कंपनी खोली थी। कई बड़े शो होस्ट कर चुकी थी अर्पिता। उसने अपनी इवेंट कंपनी खोली थी।
बॉलीवुड में भी अर्पिता के अच्छे कनेक्शन थे। बॉलीवुड में भी अर्पिता के अच्छे कनेक्शन थे।
एक बड़ी इवेंट कंपनी खोलने का अर्पिता का प्लान था। एक बड़ी इवेंट कंपनी खोलने का अर्पिता का प्लान था।
कुछ दिनों पहले अर्पिता ने गोल्ड में पैसे इन्वेस्ट करने की बात कही थी। कुछ दिनों पहले अर्पिता ने गोल्ड में पैसे इन्वेस्ट करने की बात कही थी।
अर्पिता की डेथ के मामले में पुलिस ने मर्डर का केस दर्ज किया है। अर्पिता की डेथ के मामले में पुलिस ने मर्डर का केस दर्ज किया है।
इसी बिल्डिंग के सेकंड फ्लोर से मिली अर्पिता की बॉडी। इसी बिल्डिंग के सेकंड फ्लोर से मिली अर्पिता की बॉडी।