--Advertisement--

पुलिसवालों के काम को मिले सम्मान, इस फोटोग्राफर ने किया ये प्रयास

बता दें कि इससे पहले प्रवीण की ताजमहल और भारत के बॉर्डर में जवानों की तस्वीरें काफी फेमस हो चुकी हैं।

Danik Bhaskar | Jan 22, 2018, 03:21 PM IST
प्रवीण तालन का यह साल 2018 का कैलेंडर है। प्रवीण तालन का यह साल 2018 का कैलेंडर है।

मुंबई. अपनी छवि को सुधारे और जनता के दिलों में जगह बनाने के लिए मुंबई पुलिस ने साल 2018 का एक खास कैलेंडर जारी किया है। यह पहली बार है जब मुंबई पुलिस की ओर से इस तरह का कोई कैलेंडर जारी हुआ है। इंटरनेशल फोटोग्राफर प्रवीण तलान द्वारा शूट इस कैलेंडर में पुलिस की लाइफ और उनकी हर रोज की चुनौतियों को दर्शाया गया है। प्रवीण का यह कैलेंडर सोशल मीडिया में खूब वायरल हो रहा है। बता दें कि इससे पहले प्रवीण की ताजमहल और भारत के बॉर्डर में जवानों की तस्वीरें काफी फेमस हो चुकी हैं। क्या खास है इस कैलेंडर में ....

- प्रवीण पिछले कई सालों से मुंबई में रहने के दौरान मुंबई पुलिस को पिक्चर के जरिए अपना ट्रिब्यूट दे रहें है।
- 16 पेज के इस कैलेंडर में दिखाया गया है कि मुंबई पुलिस किस तरह से इस शहर की चुनौतियों का सामना करती हैं।
- इनमें सोशल पुलिसिंग, महिला सुरक्षा, मुंबई के बीच की सुरक्षा और आतंकवादी हमले से निपटने के लिए पुलिस की तैयारियों को दिखाया गया है।
- इसके अलावा कैलेंडर के पेज में मुंबई की कई इमारतें, हेरिटेज साइट और बीच दिखाए गए हैं।

अभिनेता अमिताभ बच्चन के हाथों इस कैलेंडर का अनावरण हुआ। अभिनेता अमिताभ बच्चन के हाथों इस कैलेंडर का अनावरण हुआ।
कैलेंडर का फर्स्ट पेज। कैलेंडर का फर्स्ट पेज।
इसमें मुंबई पुलिस के जवानों की डेली लाइफ को दिखाया गया है। इसमें मुंबई पुलिस के जवानों की डेली लाइफ को दिखाया गया है।
कैसी वे लोगों से घुल-मिल रहे हैं इसे तस्वीरों के माध्यम से दिखाने का प्रयास किया गया है। कैसी वे लोगों से घुल-मिल रहे हैं इसे तस्वीरों के माध्यम से दिखाने का प्रयास किया गया है।
जनता की सेवा के लिए कड़ी मशक्कत करते पुलिसवालों को इस कैलेंडर में जगह दी गई है। जनता की सेवा के लिए कड़ी मशक्कत करते पुलिसवालों को इस कैलेंडर में जगह दी गई है।
इसमें मुंबई की समुद्री सीमा की रक्षा करने वाले पुलिसवालों को भी दिखाया गया है। इसमें मुंबई की समुद्री सीमा की रक्षा करने वाले पुलिसवालों को भी दिखाया गया है।
विदेशी मेहमान की हेल्प के लिए समर्पित पुलिसवालों को भी कैलेंडर में जगह दी गई है। विदेशी मेहमान की हेल्प के लिए समर्पित पुलिसवालों को भी कैलेंडर में जगह दी गई है।
खुद को फिट रखने के लिए मेहनत करते पुलिसवाले। खुद को फिट रखने के लिए मेहनत करते पुलिसवाले।
गणेश विसर्जन के दौरान 24 घंटे ड्यूटी करने वाले पुलिसवालों को भी इसमें दिखाया गया है। गणेश विसर्जन के दौरान 24 घंटे ड्यूटी करने वाले पुलिसवालों को भी इसमें दिखाया गया है।
इसमें मुंबई के भीड़भाड़ वाले इलाकों में ड्यूटी करने वाले पुलिसवालों को भी दर्शाया गया है। इसमें मुंबई के भीड़भाड़ वाले इलाकों में ड्यूटी करने वाले पुलिसवालों को भी दर्शाया गया है।
कंट्रोल रूम में काम करने वाले पुलिसवालों को भी इसमें जगह दी गई है। कंट्रोल रूम में काम करने वाले पुलिसवालों को भी इसमें जगह दी गई है।