Hindi News »Maharashtra »Pune »News» Nalasopara Minor Kidnapping Murder Case Update.

मुंबई: 5 साल की बच्ची की हत्या के आरोप में पिता की पूर्व प्रेमिका गिरफ्तार

बता दें कि बच्ची का शव मुंबई से 200 किलोमीटर दूर गुजरात के नवसारी रेलवे स्टेशन के बाथरूम से बरामद हुआ था।

Dainikbhaskar.com | Last Modified - Mar 29, 2018, 05:50 PM IST

    • बच्ची की हत्या के बाद महिला अपने घर में छिप कर रह रही थी।

      मुंबई. नालासोपारा के विजयनगर इलाके से शनिवार की रात हुए 5 साल की बच्ची के अपहरण और हत्या की गुत्थी को सुलझाने में मुंबई पुलिस ने कामयाबी हासिल की है। इस मामले में बच्ची के पिता की गर्लफ्रेंड को अरेस्ट किया गया है। बता दें कि बच्ची का शव मुंबई से 200 किलोमीटर दूर गुजरात के नवसारी रेलवे स्टेशन के बाथरूम से बरामद हुआ था। पुलिस ने महिला को सीसीटीवी फुटेज और मोबाइल डेटा की सहायता से पकड़ा है।


      पिता से बदला लेने के लिए की हत्या
      - पालघर पुलिस के पीआरओ हेमंत काटकर ने बताया कि नालासोपारा की 5 साल की बच्ची अंजलि संतोष सरोज की हत्या के मामले में पुलिस ने अनीता बाघेला (24) नाम की महिला को अरेस्ट किया है। पुलिस के मुताबिक, अनीता ने अंजलि का अपहरण और कत्ल उसके पिता संतोष सरोज (28) से बदला लेने के लिए किया था, जिसने कई वर्षों तक रिश्ते रखने के बाद उसे नकार दिया था।


      दो बार गर्भवती हुई अनीता
      - अनीता और अंजलि के पिता संतोष की दोस्ती 6 साल पहले हुई थी। तब संतोष ने उसे बताया था कि वह कुंवारा है। दोनों में प्रेम संबंध हो गए। अनीता दो बार गर्भवती हुई, लेकिन संतोष ने उसका गर्भपात करा दिया। जब अनीता ने शादी की जिद की, तो संतोष मुकरने लगा।
      - इस बीच संतोष के घर में विवाद शुरू हो गया और उसने अपनी पत्नी को उत्तर प्रदेश में अपने गांव भेज दिया। कुछ दिनों से संतोष ने अनीता से दूरी बना ली थी। इससे नाराज होकर अनीता ने संतोष की बेटी का अपहरण करके उसकी हत्या कर दी।


      पिता महिला को पहचानने से करता रहा इनकार
      - इस मामले में आश्चर्यजनक पहलू यह भी रहा कि अंजलि का पिता आरोपी महिला अनीता बाघेला को पहचानने से इनकार करता रहा। उसके घर के पास से पुलिस को सीसीटीवी फुटेज मिला था, जिसमें अंजलि को ले जाते हुए एक महिला नजर आ रही थी। वह महिला संतोष की प्रेमिका थी। संतोष को डर था कि अनीता की पहचान कर लेने पर उसके प्रेम प्रसंग की पोल खुल जाएगी।


      घर के पास ही रहती थी आरोपी महिला
      - मामले में चौकानें वाली बात यह है कि जिस कातिल को पकड़ने के लिए पालघर पुलिस की 6 टीमें नालासोपारा से नवसारी तक खाक छान रही थी। वह कातिल मृतका के घर से महज कुछ ही दूरी पर अपने घर में सुकून से बैठी हुई थी।

      मोबाइल डेटा से खुला राज

      - अंजली के अपहरण के बाद पालघर के एसपी मंजुनाथ सिंगे ने जांच के लिए छह टीमें बनाई थीं। इस दौरान अंजलि के पिता के मोबाइल कॉल डिटेल से पता चला कि उसके नंबर पर एक युवती अनीता के नाराजगी भरे कई मेसेज आए हैं। अनीता का मोबाइल डेटा और सीडीआर देखकर पुलिस का शक गहरा गया। मंगलवार की देर रात पुलिस ने उसका लोकेशन ट्रेस करके उसे मनवेलपाडा से गिरफ्तार किया। कड़ी पूछताछ में उसने अपना गुनाह कबूल कर लिया।

    • मुंबई: 5 साल की बच्ची की हत्या के आरोप में पिता की पूर्व प्रेमिका गिरफ्तार
      +1और स्लाइड देखें
      महिला ने नालासोपारा से बच्ची का अपहरण किया और नवसारी लेजाकर बच्ची की हत्या की।
    Topics:
    आगे की स्लाइड्स देखने के लिए क्लिक करें
    दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

    More From News

      Trending

      Live Hindi News

      0

      कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
      Allow पर क्लिक करें।

      ×