--Advertisement--

कैंसर जैसी जानलेवा बीमारी दी मात, नाम किए कई इंटरनेशनल ब्यूटी खिताब

अपने आत्मविश्वास और खूबसूरती की बदौलत देश- विदेश में बड़ा नाम कमाया और पांच इंटरनेशनल खिताब अपने नाम किए।

Danik Bhaskar | Mar 08, 2018, 11:07 AM IST
वुमन एम्पावरमेंट को बढ़ावा दे वुमन एम्पावरमेंट को बढ़ावा दे

नासिक. आज अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस है। इस मौके पर हम आपको नासिक की एक ऐसी महिला के बारे में बताने जा रहे हैं जो कल तक ब्रेस्ट कैंसर जैसी जानलेवा बीमारी से जूझ रही थीं। लेकिन अपने आत्मविश्वास और खूबसूरती की बदौलत देश- विदेश में बड़ा नाम कमाया और पांच इंटरनेशनल खिताब अपने नाम किए। 17 घंटे के ऑपरेशन के बाद रिमूव किया गया कैंसर...

- हम बात कर रहे हैं नासिक की रहने वाले 35 वर्षीय नमिता कोहक की। महाराष्ट्र के छोटे से शहर से आने वाली नमिता को 26 साल की उम्र में कैंसर हो गया था।
- इसके बावजूद वे मायूस नहीं हुईं और कुछ साल पहले मुंबई के जे.जे हॉस्पिटल में हुए 17 घंटे के लंबे ऑपरेशन के बाद उनके कैंसर को पूरी तरह से रिमूव कर दिया गया।

हसबैंड और ससुराल ने हमेशा दिया साथ
- नमिता की शादी सिर्फ 17 साल की उम्र में नासिक के रहने वाले पारितोष कोहक संग हुई थी। परितोष और उनके परिवार ने उनका हर कदम पर साथ दिया।
- कैंसर की बीमारी का पता चलने पर परितोष ने नमिता को कभी हौसला हारने नहीं दिया और उन्हें कई ब्यूटी प्रतियोगिताओं में शामिल होने के लिए प्रोत्साहित किया।


नाम किए कई बड़े ब्यूटी अवार्ड

- परिवार की हेल्प से नमिता फिर एक बार अपने पैरों पर खड़ी हुईं और मिसेज वर्ल्ड यूनाइटेड 2017, मिसेज वर्ल्डवाइड क्वीन, हांगकांग, मिसेज इंडिया फोटोजेनिक 2015 जैसे कई अवार्ड अपने नाम किए।
- नमिता ने बताया की जब 9 साल की उम्र से वे ब्यूटी कांटेस्ट में शामिल हो रही हैं। कई जूनियर लेवल पर नमिता में कई दर्जन ब्यूटी अवार्ड अपने नाम किए।

कैंसर पीड़ितों की सेवा कर रही हैं नमिता
- कैंसर जैसी जानलेवा बीमारी को मात देने वाली नमिता अब एक कंपनी की मालकिन हैं। वे कैंसर से पीड़ित हजारों लोगों की हेल्प कर चुकी हैं।
- नमिता ने बताया कि अब उनका मकसद कैंसर पीड़ितों की हेल्प करना है।

आगे की स्लाइड्स में देखिए नमिता कोहक की कुछ और चुनिंदा फोटोज ..