--Advertisement--

लोनावाला के वेक्स म्यूजियम में मोम के बाल ठाकरे, बनाने में लगे पूरे तीन महीने

मोम से बने बाला साहब को बनाने में कारीगर सुनील कंडलुर को पूरे तीन महीने का समय लगा है।

Dainik Bhaskar

Dec 26, 2017, 03:53 PM IST
लोनावाला के वैक्स म्यूजियम में बाला साहब की प्रतिमा लगाई गई है। लोनावाला के वैक्स म्यूजियम में बाला साहब की प्रतिमा लगाई गई है।

पुणे. शिवसेना संस्थापक स्वर्गीय बाला साहब ठाकरे का मोम से बना पुतला लोनावाला के वैक्स म्यूजियम में लगाया गया है। सोमवार को इस पुतले का उद्घाटन शिवसेना की युवासेना प्रमुख आदित्य ठाकरे के हाथों किया गया। मोम से बने बाला साहब को बनाने में कारीगर सुनील कंडलुर को पूरे तीन महीने का समय लगा है। इसमें वे चांदी के सिंहासन पर बैठे हुए नजर आ रहे हैं। क्या है इस पुतले में खास....

- देश के जाने-माने सेलेब्रिटीज को सम्मान देने के लिए वैक्स स्टेचू आर्टिस्ट सुनील कंडलुर ने लोनावाला में कुछ साल पहले वैक्स म्यूजियम की स्थापना की थी।
- इसमें पीएम नरेंद्र मोदी, एनसीपी प्रमुख शरद पवार, आशा भोसले, जैकी श्राफ, अमिताभ बच्चन, माइकल जैक्सन समेत 90 से ज्यादा सेलेब्रिटीज के मोम के पुतले लगे हुए हैं।
- इसी कड़ी में सुनील ने बाला साहब का मोम का पुतला बनाया है। सुनील ने बताया कि इस पुतले को बनाने में पूरे तीन महीने का समय लगा। बाला साहब के चेहरे को बनाना सबसे चुनौतीपूर्ण कार्य था।
- मोम के इस पुतले को म्यूजियम के बीच में लगाया जाएगा।

इसमें बनाने में पूरे तीन महीने का टाइम लगा है। इसमें बनाने में पूरे तीन महीने का टाइम लगा है।
X
लोनावाला के वैक्स म्यूजियम में बाला साहब की प्रतिमा लगाई गई है।लोनावाला के वैक्स म्यूजियम में बाला साहब की प्रतिमा लगाई गई है।
इसमें बनाने में पूरे तीन महीने का टाइम लगा है।इसमें बनाने में पूरे तीन महीने का टाइम लगा है।
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..