न्यूज़

--Advertisement--

पहली बार अपने गोद लिए गांव पहुंचे सचिन, एक झलक पाने उमड़ी फैन्स की भीड़

इस दौरान सचिन ने गांव को सांसद निधि से 4 करोड़ रुपए देने का ऐलान किया। ​

Danik Bhaskar

Dec 21, 2017, 03:20 PM IST
सचिन से हाथ मिलाने के लिए फैन्स की भीड़ उमड़ पड़ी थी। सचिन से हाथ मिलाने के लिए फैन्स की भीड़ उमड़ पड़ी थी।

उस्मानाबाद. राज्यसभा सांसद और पूर्व क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद अब राजनीति में धीरे-धीरे सक्रिय होते नजर आ रहे हैं। इसी कड़ी में गुरुवार को वे पहली बार राज्यसभा में स्पीच देने के लिए खड़े हुए, लेकिन अपोजीशन के हंगामे की वजह से बोल नहीं पाए। इससे दो दिन पहले सचिन महाराष्ट्र के उस्मानाबाद के उस गांव में पहुंचे थे जिसे उन्होंने सांसद आदर्श ग्राम योजना के तहत गोद लिया था। इस दौरान सचिन ने गांव को सांसद निधि से 4 करोड़ रुपए देने का ऐलान किया। ​बच्चों के साथ खेला क्रिकेट...

- सचिन द्वारा गोद लिए इस गांव का नाम दोंजा है। गांव को गोद लेने की घोषणा करने के बाद सचिन मंगलवार को पहली बार यहां लोगों के बीच पहुंचे थे।

- क्रिकेटर को देखने और उनसे हाथ मिलाने, सेल्फी लेने वालों की भीड़ के आगे सुरक्षाकर्मी भी बेबस नजर आए। सचिन ने खुद लोगों के बीच पहुंच उनका हाल जाना।
- सचिन के गांव में आने की खबर मिलते ही हजारों लोग गांव में इकट्ठा थे। गांव में पहुंचते ही सचिन का स्वागत किया गया। वे सबसे पहले गांव के जिला परिषद स्कूल में पहुंचे और बच्चों से मिले। इस दौरान उन्होंने बच्चों को स्पोर्ट्स में आगे आने के लिए प्रेरित भी किया।
- बच्चों की जिद पर सचिन ने उनके साथ क्रिकेट भी खेला और उन्हें बैटिंग के टिप्स भी दिए।

गांव को दिए 4 करोड़ रुपए
- दोंजा गांव के इस दौरे में उन्होंने गांव के विकास के लिए सांसद निधि से 4 करोड़ रुपए देने का ऐलान किया।
- उन्होंने बताया कि इस धनराशि को गांव में स्कूल के निर्माण, पीने के पानी की व्यवस्था, सीवर और सड़क के निर्माण आदि के लिए इस्तेमाल किया जाएगा। - - बता दें कि दोंजा से पूर्व सचिन ने नेल्लोर जिले के भी एक गांव को गोद लिया था। इस गांव में विकास कार्यों के पूरा होने के बाद सचिन ने दोंजा को गोद लेने की घोषणा की, साथ ही मंगलवार को यहां पहुंचने के बाद उन्होंने अपने इस दौरे की कुछ तस्वीरों को फेसबुक पर भी साझा किया।

सचिन ने फैन्स के बीच पहुंच कर उनसे बात की। सचिन ने फैन्स के बीच पहुंच कर उनसे बात की।
सचिन ने चाहने वालों संग खिंचवाई सेल्फी। सचिन ने चाहने वालों संग खिंचवाई सेल्फी।
कई लोगों से सचिन ने हाथ भी मिलाया। कई लोगों से सचिन ने हाथ भी मिलाया।
सचिन ने इस गांव के विकास के लिए 4 करोड़ देने का ऐलान किया है। सचिन ने इस गांव के विकास के लिए 4 करोड़ देने का ऐलान किया है।
गांव में सचिन का सम्मान भी किया गया। गांव में सचिन का सम्मान भी किया गया।
पहली बार इस गांव में आए थे सचिन। पहली बार इस गांव में आए थे सचिन।
सचिन ने बच्चों संग की बात और खेला क्रिकेट। सचिन ने बच्चों संग की बात और खेला क्रिकेट।
Click to listen..