न्यूज़

--Advertisement--

एक्ट्रेस सायरा बानो ने CM से लगाईं गुहार, बिल्डर हथियाना चाहता है उनका घर

सायरा बानो ने मुख्यमंत्री को लिखे पत्र में आरोप लगाया है कि भोजवानी उन्हें बार-बार धमका रहा है।

Danik Bhaskar

Dec 13, 2017, 08:58 PM IST
सायरा बानो सायरा बानो

मुंबई. ट्रैजिडी किंग दिलीप कुमार की पत्नी सायरा बानो ने मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस को पत्र लिखा है। उन्होंने अपने पत्र में समीर भोजवानी नामक बिल्डर पर अपने पति अभिनेता दिलीप कुमार के बांद्रा (पश्चिम), पाली हिल वाले घर को हथियाने का प्रयास करने का आरोप लगाया है। सीएम को लिखे लेटर में सायरा ने यह कहा?

- सायरा बानो ने मुख्यमंत्री को लिखे पत्र में आरोप लगाया है कि भोजवानी उन्हें बार-बार धमका रहा है। इसके अलावा पाली हिल वाले घर को जबरन हथियाने के लिए बिल्डर ने फर्जी दस्तावेज भी तैयार बना लिया है।


- ट्रैजिडी किंग की पत्नी का कहना है कि बिल्डर भोजवानी अपने राजनीतिक और प्रशासनिक अधिकारियों से संबंध का दुरुपयोग कर उन पर दबाव डाल रहा है।

दिलीप कुमार ने 1 लाख 40 हजार में खरीदा था घर

- सायरा बानो का कहना है कि अभिनेता दिलीप कुमार ने 1953 में हसन लतीफ से 1 लाख 40 हजार में पाली हिल वाले घर की जगह खरीदी थी। परिजात डेवलपर्स के साथ 2008 में इस जगह का पुनर्विकास करने का समझौता हुआ था, लेकिन कुछ वजहों से पूरा मामला अदालत में चला गया।
- लंबी सुनवाई के बाद 30 अगस्त 2017 को सुप्रीम कोर्ट ने संबंधित जगह डेवलपर्स को अभिनेता दिलीप कुमार को वापस करने का आदेश दिया। इसके बाद सायरा बानो ने 12 सितंबर 2017 को संबंधित जगह का कब्ज़ा लिया।
- बांद्रा के पाली हिल स्थित इस घर की जमीन के फर्जी दस्तावेज बनाकर समीर भोजवानी नामक बिल्डर उन्हें यहां से बेदखल करना चाह रहा है। जिसकी शिकायत मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस से करने के बाद मुंबई की आर्थिक अपराध शाखा ने मामले की जांच शुरू कर दी है।

सीएम को लिखा सायरा का लेटर। सीएम को लिखा सायरा का लेटर।
दिलीप कुमार और सायरा बानो दिलीप कुमार और सायरा बानो
Click to listen..